सूखे कुएं से अचानक निकलने लगा खौलता हुआ पानी, गांव वालों की लगी भीड़, आप भी देखें ये वीडियो

सत्यम कुमार/ भागलपुर. बरसों से सूखे कुएं में अचानक खोलता हुआ पानी निकलने लगे तो लोगों के बीच इसकी चर्चा तो होगी ही. ऐसा ही मामला भागलपुर के गोराडीह प्रखंड में हुआ है. उस समय लोग आश्चर्यचकित हो गए जब वर्षों पुरानी सूखे कुएं में अचानक से पानी आ गया. इतना ही नहीं वह पानी पूरा उबलता हुआ नीचे से आ रहा था. यह बात अचानक से पूरे गांव में फैल गई. वहां इसको देखने के लिए गांव के लोग इकट्ठा हो गई. यह घटना गोराडीह प्रखंड के हरचंडी गांव के निकट बदारी पोखर एवं शिव मंदिर के पास स्थित कुएं की है.

ग्रामीण निरंजन कुमार सिंह ने बताया कि यही पास में खेत में एक व्यक्ति पटवन कर रहा था. तभी कुएं से काफी तेज आवाज आने लगी. जब कुएं के पास जाकर देखा तो उसमें अचानक से पानी आ गया और वह पानी उबल रहा था. इस बात की जानकारी गांव वालों को दी गई तो कई लोगों ने विश्वास नहीं किया. क्योंकि यहां पानी का स्तर 80 से 90 फीट चला गया है. लेकिन यह कुआं मात्र 30 फीट गहरा है. इसलिए लोगों को विश्वास नहीं हो रहा था.

दैविक चमत्कार या गैस का रिसाव?
निरंजन कुमार ने कहा, ‘यह कुआं भी मेरा ही है. जब हम यहां आए तो देखें कि सच में पानी उबल रहा है. लेकिन हमलोगों को समझ नहीं आ रहा था कि यह दैविक चमत्कार है या कोई गैस नीचे से रिसाव हो रहा है. हम लोगों ने कई बार यह भी सुना है की नीचे से अचानक से गैस भी निकलने लगती है. इसलिए डर से कोई कुएं के पास भी नहीं रहा थाय लेकिन धीरे-धीरे नजदीक गए तो पानी पूरी तरीके से खोल रहा था. काफी दूर तक आवाज भी आ रहा था. शाम का समय होने के कारण बहुत लोग नहीं आए लेकिन सुबह-सुबह बहुत से लोग इस कुएं को देखने पहुंचने लगे. बहुत महिलाओं ने इसकी पूजा भी की. अब भी दूर दूर से लोग इस कुएं को देखने पहुंच रहे हैं’.

.

FIRST PUBLISHED : September 05, 2023, 12:43 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *