सावधान! सड़क पर निर्माण सामग्री रखा तो लगेगा ₹5000 तक जुर्माना, हो सकती है न्यायिक कार्रवाई

रोहित भट्ट/अल्मोड़ा. अगर आप उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में रहते हैं और सड़क किनारे निर्माण से संबंधित कोई भी सामग्री रखते हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंकि आपके ऊपर कार्रवाई हो सकती है, ठीक सुना आपने. सड़क पर अगर कुछ भी निर्माण सामग्री रखी हुई पाई गई तो अल्मोड़ा नगरपालिका, पीडब्ल्यूडी विभाग और अन्य विभाग के द्वारा करवाई की जा सकती है.

दरअसल, निर्माण से संबंधित कोई भी सामग्री आती है तो वो सड़क के किनारे रख दी जाती है जिससे जाम की समस्याएं या फिर दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है. इसके बावजूद, लोग फिर भी सड़क के किनारे रख रहे हैं. देखा जाए तो ईट, रोड़ा, सरिया और रेत आदि चीज सड़क में ही देखने को मिलती है. इसको लेकर नगर पालिका लगातार कार्रवाई कर रही है. पिछले दो महीने में करीब 30 लोगों के ऊपर कार्रवाई करते हुए 54,000 रुपये का जुर्माना वसूल है. इसके अलावा, इसमें ₹100 से लेकर ₹5,000 तक जुर्माना वसूला जाता है. अगर जो भी जुर्माना इसमें नहीं भरता है तो उनके ऊपर न्यायिक कार्रवाई की जाती है. अगर आप भी कोई भी निर्माण सामग्री रख रहे हैं तो आप ऐसी गलती ना करें क्योंकि आपके ऊपर भी पालिका कार्रवाई कर सकती है.

अल्मोड़ा के नगर पालिका ईओ ने बताया कि पालिका के द्वारा नियमित रूप से कार्रवाई की जा रही है. सड़क किनारे जो भी सामग्री पाई जा जाती है उसमें पालिका के साथ-साथ संबंधित विभाग जैसे लोक निर्माण विभाग, जिला पंचायत के अलावा अन्य विभाग इसमें कार्रवाई करते हैं. पूर्व में सभी की साथ मिलकर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया है. पूर्व में करीब 10,000 रुपये का जुर्माना इसमें वसूले गया है. अगर अभी भी लोग निर्माण सामग्री को सड़क किनारे रखते हुए पाए जाते हैं तो उनके ऊपर भी कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Almora News, Construction work, Local18, Uttarakhand news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *