सावधान! भागलपुर का यह गंगा घाट है खतरनाक, नहाने से पहले जान लें जिला प्रशासन का यह आदेश 

सत्यम कुमार/ भागलपुर. गंगा के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है. शहर के कई घाट खतरनाक हो गए हैं. आपको बता दे की पिछले वर्ष भी कई ऐसे घाट जो खतरनाक है, उस पर स्नान करने के दौरान हादसा हुआ था. लेकिन इस बार जिला प्रशासन के द्वारा विशेष सख्ती बरती गई है.

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि अभी गंगा के जलस्तर में काफी वृद्धि हुई है. लेकिन जो भी गंगा स्नान के लिए श्रद्धालु आते हैं उनके लिए विशेष सुविधा की गई है. एसडीआरएफ की टीम हमेशा गंगा में तैनात रहती है. इसके साथ ही बेरिकेडिंग भी की गई है. लेकिन शहर के जो चिन्हित घाट है. इस पर ही स्नान करने का दिशा निर्देश दिया है.

इन घाटों बताया गया खतरनाक
बाबूपुर गंगा घाट, सबौर गंगा घाट, डीपीएस के समीप, दीपनगर गंगा घाट यह सभी घाट खतरनाक घाट की श्रेणी में आते हैं. सबसे अधिक डूबने से मृत्यु इन्हीं घाट पर हुई है. जिसको लेकर सावधानियां बरतने को कही गई है. इन सभी जगहों पर काफी गहरा पानी रहता है. इसके साथ ही बहाव भी काफी तेज रहता है. जिससे अचानक से गहरे पानी मे जाने पर गंगा की तेजधारा में चला जाता है. पिछले वर्ष बाबूपुर गंगा घाट पर पूर्णिमा में स्नान के दौरान हादसा हुआ था. दीपनगर गंगा घाट में छात्र का गंगा पैर धोने के दौरान हादसा हुआ था. साथ ही ऐसे कई हादसे इन घाटों पर हो चुके हैं. इसलिए इन जगहों पर गंगा स्नान नहीं करें.

कहां जाकर करें गंगा स्नान
शहर के कई घाटों पर प्रशासन के द्वारा सुविधा दी गई है. जहाँ आप जाकर गंगा स्नान कर सकते हैं. आप शहर के पुल घाट, सीढ़ी घाट, बूढ़ानाथ, एसएम कॉलेज घाट सहित कई घाट हैं जिसपर आप आसानी से गंगा स्नान कर सकते हैं. इसके साथ ही ज्यादा गहरे पानी में स्नान न करने जाए.

.

FIRST PUBLISHED : September 01, 2023, 17:10 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *