सावधान! चार दिन गाजियाबाद बॉर्डर से भारी वाहनों का प्रवेश रहेगा प्रतिबंध

विशाल झा/गाजियाबाद. दिल्ली में होने वाले जी -20 समिट के दौरान चार दिनों तक यूपी गेट, तुलसी निकेतन, सीमापुरी आनंद विहार और लोनी बॉर्डर से भारी वाहनों का दिल्ली में प्रवेश पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा. इन सभी की तैयारी यातायात पुलिस ने कर ली है और पूरे रूट का ब्लूप्रिंट तैयार किया गया है. इस ब्लूप्रिंट में भारी वाहनों के चालकों को पार्किंग या ट्रांसपोर्ट की जगह ही वाहन खड़े करने के निर्देश हैं.

हिंडन एयरपोर्ट सिविल टर्मिनल से हल्के वाहनों को विदेशी अतिथियों के मूवमेंट के दौरान जगह-जगह पर रोक दिया जाएगा. इस पूरे प्लान की मॉनिटरिंग कमिशनरेट के अधिकारी करेंगे. पुलिस ने दिल्ली- वजीराबाद रोड से करहैड़ा नागद्वार तक करीब 50 कटों को बंद करने का काम तेजी से शुरू कर दिया है.

7 से 10 सितंबर तक वाहनों की आवाजाही बंद
यातायात पुलिस के निरीक्षक ने बताया कि ट्रांस हिंडन में ट्रांसपोर्ट के लिए भारी वाहनों का आना-जाना काफी ज्यादा लगा रहता है, इसी के मध्य नजर सभी ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन और वाहन चालकों को निर्देश दिए हैं कि 7 से 10 सितंबर के बीच वाहनों की आवाजाही बंद रखें. हालांकि दूर -दराज से आने वाले भारी वाहनों को दिल्ली बॉर्डर के पास सड़क किनारे खड़ा करना संभव नहीं हो पाएगा.

30 से ज्यादा लोगों का सत्यापन
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली-वजीराबाद रोड से करेड़ा नाथद्वारा तक दुकानों का सत्यापन हो रहा है. इसमें 30 लोगों के वेरिफिकेशन के साथ 50 को नोटिस दिया गया है. जिसमें सख्त नोटिस दिया गया है कि 7 से 10 सितंबर के दौरान सड़क किनारे रेहड़ी पटरी नहीं लगेगी. दूसरा दुकानों के बाहर ज्यादा ग्राहकों की भीड़ नहीं लगने दी जाएगी. 

Tags: Delhi Border, G20 Summit, Ghaziabad News, Latest hindi news, Local18, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *