सही समय पर अगर नहीं पहुंचती पुलिस तो राखी बांधने से पहले लूट ली जाती दो बहनें, जानें मामला

अश्वनी कुमार/ झांसी: मध्य प्रदेश के शातिर लुटेरों के लिए झांसी में आपराधिक वारदातों को अंजाम देना एक तरह से परंपरा बनती जा रही है. खास तौर से जब यूपी में कोई बड़ा त्यौहार होता है और लोगों का आना-जाना ज्यादा हो जाता है. ऐसे मौके लुटेरों के लिए डकैती, लूट, छिनैती जैसी अपराधिक वारदातों को आसानी से अंजाम देने का सबसे सही समय होता है. गनीमत रही की मध्य प्रदेश के शातिर लुटेरे सही समय पर झांसी पुलिस की हत्थे चढ़ गए. सही समय पर अगर इन लुटेरों की सटीक लोकेशन पुलिस को नहीं मालूम पड़ती, पुलिस सही समय पर मौके पर नहीं पहुंचती और जरा सी भी चूक हो जाती तो दो बहनें अपने भाइयों की कलाइयों पर राखी बांधने से पहले ही लूट ली जातीं.

दरअसल ये पूरा मामला झांसी जिले के पूंछ थाना क्षेत्र का है. जालौन रोड पर काशीपुर गांव के पास सुनसान रास्ते पर मध्य प्रदेश के तीन शातिर बदमाश नीरज, गौरव और सतीश अपने टारगेट का असलहा के साथ इंतजार कर रहे थे. तभी पुलिस को सूचना मिली और तत्काल कार्रवाई करने पहुंच गई. लेकिन बदमाशों ने फायरिंग झोंक दिया लेकिन मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने तीनों शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर दो बड़ी लूट की वारदात होने से बचा लिया.

पुलिस की सतर्कता से बची दो बहनों की जान
इसके लिए बदमाशों ने अपने फोन को खुला छोड़ते हुए जिस जगह पर लूट की वारदात को अंजाम देना था उसे जगह से 10 किलोमीटर दूर अपना मोबाइल रख कर आए थे. रक्षाबंधन का दिन था ऐसे में सभी महिलाएं सोने-चांदी के गहने पहन कर निकल रही थीं. लिहाजा तीनों बदमाशों ने सिरसा चौराहे पर चाय पीने के बहाने उन दो महिलाओं को टारगेट किया जो काफी ज्यादा सोने चांदी के गहने पहने हुईं बाइक पर अपने पति के साथ अपने मायके भाइयों को राखी बांधने जा रही थीं. जैसे ही टारगेट तीनों शास्त्री लुटेरों के सामने से गुजरा, लुटेरों ने पीछा करना शुरू कर दिया. सही समय पर पूंछ थाना अध्यक्ष अरुण कुमार तिवारी पर समेत मौके पर पहुंच गए. दोनों सगी बहनें सुनसान जगह पर पहुंच कर लूट की बड़ी वारदात का शिकार हो जाती उससे पहले ही तीनों शातिर बदमाशों को पूंछ थाने की पुलिस ने दबोच लिया.

मध्य प्रदेश के बदमाशों का टरगेट झांसी
झांसी जिले में अधिकांश आपराधिक वारदातों में मध्य प्रदेश के शातिर बदमाशों का ही हाथ रहता है. ऐसे में एक बार फिर से पूंछ थाना क्षेत्र के काशीपुर गांव के पास जिन तीन शातिर लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस बार भी पकड़े गए तीनों शामिल लुटेरे भी मध्य प्रदेश के दतिया जिले के रहने वाले निकले.

Tags: Crime News, Hindi news, Jhansi news, Local18, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *