सपा नेता Shivpal Yadav पुलिस महानिरीक्षक से मिले, भाजपा पर चुनावों को प्रभावित करने का आरोप लगाया

शिवपाल ने अपनी पार्टी के 10 विधायकों के साथ पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) कार्यालय पहुंचकर आईजी परिक्षेत्र अखिलेश कुमार को पत्र सौंपा और आरोप लगाया कि भाजपा के 40 मंत्रियों का जत्था चुनाव को प्रभावित कर रहा है। उन्होंने इस मामले में निष्पक्ष कार्रवाई की मांग की।

आजमगढ़। उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर मंगलवार को होने वाले उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने सोमवार को पुलिस महानिरीक्षक को पत्र सौंपकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं पर चुनावों को प्रभावित करने का आरोप लगाया और मामले में निष्पक्ष कार्रवाई की मांग की।
शिवपाल ने अपनी पार्टी के 10 विधायकों के साथ पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) कार्यालय पहुंचकर आईजी परिक्षेत्र अखिलेश कुमार को पत्र सौंपा और आरोप लगाया कि भाजपा के 40 मंत्रियों का जत्था चुनाव को प्रभावित कर रहा है।

उन्होंने इस मामले में निष्पक्ष कार्रवाई की मांग की।
कोटवा स्थित आईजी कार्यालय में शिवपाल ने पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव, विधायक नफीस अहमद, अखिलेश यादव, बेचई सरोज आदि नेताओं के साथ आईजी अखिलेश कुमार से मुलाकात की और पत्र सौंपा।
इस दौरान शिवपाल ने पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि मऊ के घोसी और कोपागंज थाने में थाना प्रभारी से लेकर पुलिस क्षेत्राधिकारी तक लोगों का उत्पीड़न कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मतदाताओं को धमकाया जा रहा है और भाजपा के 40 मंत्रियों का जत्था चुनावों को प्रभावित कर रहा है।
सपा नेता ने दावा किया, आजमगढ़ से लेकर मऊ तक होटलों में मंत्री से लेकर उपमुख्यमंत्री डटे हुए हैं। लोगों को बुलाकर पैसा दिया जा रहा है। इसके अलावा, धमकी भी दी जा रही है।
उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ता मुसलमानों को वोट नहीं डालने के लिए डरा-धमका रहे हैं, लेकिन समाजवादी पार्टी ऐसा नहीं होने देगी।

सपा विधायक और अन्य पिछड़ा वर्ग के नेता दारा सिंह चौहान के इस्तीफा देने और भाजपा में शामिल होने के बाद घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है।
एक अधिकारी ने बताया कि उपचुनाव के लिए मतदान पांच सितंबर को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा और वोटों की गिनती आठ सितंबर को की जाएगी।
इस उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार दारा सिंह चौहान और सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह के बीच सीधा मुकाबला है।

चौहान राज्य की पिछली भाजपा सरकार में पर्यावरण एवं वन मंत्री थे, लेकिन बीते वर्ष हुए विधानसभा चुनाव से पहले 12 जनवरी 2022 को उन्होंने मंत्री परिषद से इस्तीफा देकर सपा का दामन थाम लिया था। इसके बाद हुए चुनाव में उन्होंने सपा के टिकट पर घोसी सीट से जीत हासिल की थी।
चौहान इसी साल जुलाई में सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे और उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। भाजपा ने अब इस सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए चौहान को अपना उम्मीदवार बनाया है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *