सनी देओल ने जब ठुकराई 1997 की यह फिल्म, गोविंदा की लग गई लॉटरी, की जबरदस्त कमाई, हाथ मलते रह गए ‘तारा सिंह’

सनी देओल और गोविंदा बॉलीवुड का ऐसे स्टार हैं, जिनका चार्म और स्टारडम बॉलीवुड फैंस के बीच कभी नहीं हो सकता. खासत तौर 90 के दशक में पले-बढ़े हुए लोगों के लिए. शाहरुख खान, सलमान खान और अक्षय कुमार से अलग सनी देओल और गोविंदा का ऑरा रहा. ‘गदर’ और ‘पार्टनर’ को छोड़ दें, तो यह दोनों ही स्टार्स बाद के सालों में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके. लेकिन इनका फैनबेस हमेशा मजबूत रहा है. हालांकि सनी देओल ने ‘गदर 2’ से अपना कमबैक कर लिया, लेकिन गोविंदा को काम भी नहीं मिल पा रहा है.

01

आज से 26 साल पहले यानी 1997 में एक ऐसी फिल्म आई थी, जिसे सनी देओल ने ठुकरा दिया था. सनी के फिल्म ठुकराने के बाद गोविंदा ने उसमें लीड रोल निभाया था. यह फिल्म उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 10 फिल्मों में भी शामिल हुई. इस फिल्म का डायरेक्शन डेविड धवन ने किया था.

02

डेविड धवन इस फिल्म में सनी देओल के साथ अनिल कपूर और एक्ट्रेस जेबा बख्तियार को लेकर काम करना चाहते थे. यह एक एक्शन फिल्म थी. फिल्म का नाम ‘बॉडीगार्ड’ रखा गया था. फिल्म की शूटिंग शुरू होती, इससे पहले जेबा ने पर्सनल कारणों से फिल्म छोड़ दी. डेविड ने फिल्म की स्क्रिप्ट में कुछ बदलाव किए और सनी को लेकर कॉमेडी फिल्म बनाने का मना लिया.

03

लेकिन सनी देओल डेविड धवन की इस प्लानिंग से संतुष्ट नहीं हुए और फिर उन्होंने इस फिल्म को भी छोड़ दिया. उस समय सनी की इमेज एक एक्शन हीरो की थी. अब फिल्म में सिर्फ अनिल कपूर बचे. डेविड धवन ने गोविंदा और जूही चावला को कॉमिक रोल का ऑफर दिया और दोनों यह फिल्म करने के लिए तैयार हो गए

04

डेविड धवन इस नई कास्ट को ध्यान में रखते हुए फिल्म का नाम बदलकर ‘दीवाना मस्ताना’ कर दिया. फिल्म को बनाने में 7 करोड़ रुपए की लागत आई. फिल्म ने 24.33 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया. कॉमिक रोल में अनिल कपूर और गोविंदा की खूब अच्छी केमेस्ट्री भी देखने को मिली. सबसे जुही, अनिल और गोविंदा की तिगड़ी को भी काफी पसंद किया.

05

‘दीवाना मस्ताना’ बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई, तो गोविंदा, अनिल कपूर और जूही चावला की ब्रैंड वैल्यू बढ़ गई. लेकिन इसे रिजेक्ट करने वाले सनी देओल हाथ मलते रह गए. हालांकि सनी देओल ने इसके अगले सालों में ‘जोर’, ‘सलाखें’ और ‘अर्जुन पंडित’ जैसी एक्शन फिल्में दीं.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *