सनातन धर्म के ‘अपमान’ पर चुप रहने के लिए Anurag Thakur ने साधा राहुल और उद्धव पर निशाना, कही ये बात

Anurag Thakur

ANI

राहुल गांधी के इस बयान पर कि उन्होंने उपनिषद और भगवद गीता पढ़ी है और भाजपा जो करती है उसमें कुछ भी हिंदू नहीं है, इस पर पत्रकारों के सवाल पर ठाकुर से कहा, ”विपक्ष को सनातन धर्म के अपमान पर अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए।”

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि सनातन धर्म का “अपमान” करने का प्रयास किया जा रहा है और उन्होंने इस पर चुप रहने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता की टिप्पणी उस राजनीतिक विवाद के बीच आई है जब द्रमुक नेता उदयनिधि स्टालिन ने लोगों के बीच विभाजन और भेदभाव को बढ़ावा देने के लिए सनातन धर्म को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि इसे खत्म किया जाना चाहिए। साथ ही डीएमके नेता ए राजा ने सनातन धर्म की तुलना कुष्ठ रोग और एचआईवी जैसी सामाजिक कलंक वाली बीमारियों से की थी। 

राहुल गांधी के इस बयान पर कि उन्होंने उपनिषद और भगवद गीता पढ़ी है और भाजपा जो करती है उसमें कुछ भी हिंदू नहीं है, इस पर पत्रकारों के सवाल पर ठाकुर से कहा, ”विपक्ष को सनातन धर्म के अपमान पर अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए।” मंत्री ने दावा किया, “विपक्ष सनातन धर्म का अपमान करने तक ही सीमित है। यह उनकी मानसिकता को दर्शाता है और सनातन धर्म का अपमान करने के एक के बाद एक प्रयास जारी हैं।” इंडिया बनाम भारत बहस पर राहुल गांधी की टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर, ठाकुर ने कहा कि कुछ लोगों को “भय और भ्रम फैलाने और झूठ बोलने” की आदत है। उन्होंने कहा कि उन्होंने जीवन भर यही किया है।

शिव सेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे के इस बयान पर कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के बाद “गोधरा जैसी” घटना हो सकती है, ठाकुर ने दावा किया कि कुछ लोग सत्ता के लालच में अपनी विचारधारा भूल गए हैं। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि बालासाहेब (शिवसेना के दिवंगत संस्थापक और उद्धव ठाकरे के पिता) ने आज क्या सोचा होगा और सत्ता के लालच में उद्धव जी आज क्या कर रहे हैं। जब सनातन धर्म के बारे में इतनी बातें कही गईं तो राहुल जी और उद्धव जी ने एक शब्द भी नहीं कहा। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *