सड़क पर बाइक सवार को अचानक राखी बांधने लगी महिला पुलिसकर्मी, VIDEO हुआ वायरल, जानें क्या है माजरा?

गुलशन कश्यप/जमुई. सड़क पर बाइक सवार को रोक कर अचानक महिला पुलिसकर्मी उसे राखी बांधने लगी. पहले तो महिला पुलिस कर्मी ने बाइक सवार लोगों के हाथों में राखी बांधी. फिर तिलक लगाया, उनकी आरती उतारी और मिठाई भी खिलाई. ये पढ़कर कहीं आप भी यह न समझ लें कि यह सब कुछ इसलिए किया गया कि अपने घर परिवार से दूर रहने वाली महिला पुलिसकर्मी अपने भाई के हाथों पर राखी नहीं बांध सकी तो राह चलते लोगों को राखी बंधने लगी.

दरअसल, यह पूरा मामला जमुई जिला से सामने आया, जहां पुलिस के द्वारा एक अनोखी पहल की गई और बाइक चेकिंग के दौरान हेलमेट नहीं पहनने वाले लोगों को सजा देने की बजाय महिला पुलिसकर्मी उनके हाथों में राखी बांधकर उनके सलामती की दुआ करने लगी.

मलयपुर में की जा रही थी वाहनों की चेकिंग, तभी दिखा यह नजारा
दरअसल, जिला के मलयपुर में वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा था. इसको लेकर जिला पुलिस के साथ-साथ यातायात पुलिस के पदाधिकारी भी मौके पर तैनात होकर आने-जाने वाले वाहनों की जांच कर रहे थे. इसी दौरान यातायात पुलिस के द्वारा एक अनोखी पहल की गई और हेलमेट नहीं पहनने वाले लोगों को महिला पुलिस कर्मियों के द्वारा राखी बंधवाया गया. इस दौरान महिला पुलिस कर्मियों ने लोगों से हेलमेट पहनने की अपील की तथा उनकी सलामती की दुआ भी मांगी. इस दौरान यातायात पुलिस के द्वारा सभी हेलमेट नहीं पहनने वाले लोगों के बीच हेलमेट का वितरण भी किया गया तथा लोगों ने भी बगैर हेलमेट पहने गाड़ी नहीं चलने की स्वीकृति दी.

लोगों की हो सुरक्षा इसे लेकर किया गया यह पहला
इस बाबत जमुई यातायात प्रभारी सदाशिव साहा ने बताया कि लोगों की सुरक्षा हो सके इसको लेकर यह पहल की गई है. उन्होंने बताया कि लगातार यातायात पुलिस के द्वारा वाहन जांच अभियान चलाया जाता रहता है. रक्षाबंधन होने के कारण हमने यह सोचा कि महिला पुलिसकर्मी लोगों को राखी बांधकर उनकी सलामती की दुआ करें. क्योंकि लोग अपनी सुरक्षा खुद नहीं कर पा रहे हैं, ऐसे में शायद भगवान से प्रार्थना करने के बाद लोग सुरक्षित हो सके. इस दौरान कई वाहन चालकों को राखी बांधी गई है तथा लोगों से हेलमेट पहनने की अपील की गई है.

Tags: Bihar News, Local18, Raksha bandhan

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *