सड़क ठेकेदारों पर फूटा CM Yogi का गुस्सा, बोले- UP में हर रोड पर होगी पांच साल की गारंटी

cm yogi

ANI

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हर विभाग अपनी जिम्मेदारी निभाए। हमें सड़कों के नव निर्माण की दिशा में आगे बढ़ना होगा। अधिकांश सड़कें क्षतिग्रस्त होने के कारण जलभराव की समस्या रहती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अधिकारियों को आगामी नवंबर में दिवाली से पहले राज्य की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए एक विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया। सीएम ने कहा कि प्रदेश में लोक निर्माण विभाग, एनएचएआई, मण्डी परिषद, सिंचाई, ग्राम्य विकास एवं पंचायती राज, चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास, आवास, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आदि विभागों की लगभग 04 लाख किमी0 सड़कें हैं। बयान में कहा गया है कि हर सड़क पर चलना आम आदमी के लिए सुखद अनुभव बनाना हम सभी की जिम्मेदारी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यदि पूर्व में संचालित सड़कें मेट्रो/एक्सप्रेसवे जैसी बड़ी परियोजनाओं के कारण खराब होती हैं तो संबंधित विभाग जिम्मेदार होगा।

गड्ढा मुक्त सड़क अभियान के लिए विभागीय कार्ययोजना के बारे में जानकारी दिए जाने के बाद मुख्यमंत्री ने संबंधित विभागों को इस संबंध में धन की किसी भी कमी से इनकार करते हुए बेहतर योजना पर ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया। योगी ने साफ तौर पर कहा कि जो सड़कें नई बनेंगी, उनकी पांच साल की गारंटी होगी। उन्होंने कहा कि जब आप (अधिकारी) वहां जाएं तो आपको पूरे जिले की समीक्षा करनी होगी। औचक दौरे करें और काम की गुणवत्ता जांचें। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि किसी भी अपराधी या माफिया को ठेका हासिल करने से दूर रखा जाना चाहिए। ठेका उससे जुड़े किसी भी व्यक्ति तक नहीं पहुंचना चाहिए। 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हर विभाग अपनी जिम्मेदारी निभाए। हमें सड़कों के नव निर्माण की दिशा में आगे बढ़ना होगा। अधिकांश सड़कें क्षतिग्रस्त होने के कारण जलभराव की समस्या रहती है। सीएम ने सभी विभागों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि सड़क निर्माण एजेंसी/ठेकेदार सड़क निर्माण के बाद अगले 05 वर्षों तक सड़क के रख-रखाव की जिम्मेदारी भी ले। जैसा कि बयान में बताया गया है, इस संबंध में नियम और शर्तों का स्पष्ट रूप से उल्लेख किया जाना चाहिए।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *