सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान की पाकिस्तान यात्रा स्थगित, यह है वजह  

इस्लामाबाद: सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस और प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन सलमान की पाकिस्तान की आधिकारिक यात्रा को कथित तौर पर स्थगित कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सऊदी राजकुमार 21 नवंबर को पाकिस्तान जाने वाले थे। लेकिन अब यह यात्रा स्थगित कर दी गई है।

 

यात्रा टालने का कोई स्पष्ट कारण अभी नहीं बताया गया है। क्राउन प्रिंस जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए सीधे इंडोनेशिया जाएंगे। इससे पहले, पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने सऊदी क्राउन प्रिंस की पाकिस्तान यात्रा की व्यवस्था को अंतिम रूप देने के लिए सऊदी अरब की दो दिवसीय यात्रा की थी।

इस पैकेज की थी उम्मीद

सऊदी पीएम के पाकिस्तान के लिए 4.2 बिलियन अमरीकी डालर के अतिरिक्त बेलआउट पैकेज की घोषणा करने की उम्मीद थी। इससे पहले, पिछले हफ्ते पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने कहा था कि सऊदी अरब पाकिस्तान को 4.2 बिलियन अमरीकी डालर की अतिरिक्त राशि प्रदान करेगा। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार वित्तीय पैकेज पाकिस्तान की संघर्षरत अर्थव्यवस्था को आसान बनाते क्योंकि स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान के पास इस समय 8.9 बिलियन अमेरिकी डॉलर का विदेशी मुद्रा भंडार है।

यह कहा था 

इससे पहले सऊदी अरब की यात्रा के परिणाम के बारे में विवरण साझा करते हुए, मंत्री ने कहा था कि उन्होंने जमा में अतिरिक्त 3 बिलियन अमरीकी डालर के पाकिस्तान के अनुरोध पर विचार करने और अतिरिक्त 1.2 बिलियन अमरीकी डालर के आस्थगित भुगतान पर तेल सुविधा को बढ़ाने का भी आश्वासन दिया है। इसके अलावा सऊदी अरब के अधिकारियों द्वारा 4.2 बिलियन अमरीकी डालर की अतिरिक्त राशि पर विचार किया जाएगा।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.