शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने मोहम्मद साहब को ‘मर्यादा पुरुषोत्तम’ बताया, रामचरितमानस पर दे चुके हैं विवादित बयान

हाइलाइट्स

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने मोहम्मद साहब पर दिया विवादित बयान.
रामचरितमानस विवादित बयान दे चुके हैं शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर.
बीजेपी की मांग-शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर पर नीतीश सरकार ले एक्शन.

नालंदा. अपने बयानों को लेकर बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर प्राय: चर्चा में रहते हैं. एक बार फिर उन्होंने ऐसा बयान दिया है जो राजनीति का मुद्दा बन गया है. रामचरितमानस पर प्रश्न खड़ा करने वाले शिक्षा मंत्री ने अब मोहम्मद साहब को मर्यादा पुरुषोत्तम कहकर संबोधित किया है. उन्होंने कहा कि बुराई को खत्म करने के लिए ईश्वर ने उन्हें मर्यादा पुरुषोत्तम के रूप में धरती पर भेजा. शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने ये बातें नालंदा जिले के हिलसा में स्थित बाबा अभयनाथ धाम में गुरुवार की रात श्री कृष्ण जन्माष्टमी (Shri Krishna Janmashtami) समारोह पर एक कार्यक्रम में कही.

दरअसल, इस समारोह का उद्घाटन बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने किया. इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, जब दुनिया में शैतानियत बढ़ गई, ईमान खत्म हो गया, बेईमान और शैतान ज्यादा हो गए तो मध्य एशिया के इलाके में ईश्वर ने ईमान लाने के लिए मर्यादा पुरुषोत्तम मोहम्मद साहब को पैदा किया. इस्लाम आया ईमान वालों के लिए, इस्लाम आया बेईमानी और शैतानी के खिलाफ, लेकिन बेईमान वाले अपने आप को मुसलमान कहते हैं तो इसकी इजाजत खुदा नहीं देता है.

बता दें कि आम तौर पर भगवान राम के लिए मर्यादा पुरुषोत्तम शब्द का प्रयोग किया जाता है. शिक्षा मंत्री के इस बयान पर बीजेपी ने आपत्ति जाहिर की है. भाजपा प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा है कि शिक्षा मंत्री दिमागी दोष के शिकार हो गए हैं. परा राजद न हिंदू का है और न मुसलमान का है. यह एक परिवार का गुलाम हो गया है. यह कभी हिंदुओं तो कभी मुसलमानों और कभी रामायण और कभी मोहम्मद साहब के बारे में बात करता है. यह जातियों और धर्मों को लड़ाकर वोट की राजनीति करता है. इसकी जितनी निंदा की जाए कम है.

अपने इस वक्तव्य से पहले शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने यह भी कहा, दिल्ली वालों ने कुछ नहीं दिया. आने वाले समय में होशियार रहिएगा. भगवान के नाम पर दुकान चलाने वालों से होशियार रहिएगा. बीजेपी (BJP) वाले सत्ता में आने से पहले कहते थे कि सरकार बनने के बाद 100 दिन के अंदर सभी के खाते में 15 लाख रुपए देंगे, ये 15 लाख तो मधेपुरा वालों को तो नहीं आया, हिलसा वालों के खाता में आया है क्या?

Tags: Controversial statement, Controversial Statements, Nalanda news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *