वो डायरेक्टर जिसने बचाई बॉलीवुड की डूबती नैया, रणबीर कपूर के साथ दे डाली 400 करोड़ी फिल्म, नहीं रही 1 भी फ्लॉप

मुंबई. कोरोना महामारी ने 2019 में एंट्री ली और दुनिया की शक्ल बदल दी. कोविड का असर पूरी दुनिया में दिखा और कई चीजें ऐसी बदलीं कि पहले जैसी नहीं रहीं. बॉलीवुड भी कोरोना के बाद से काफी बदल गया है. कोरोना महामारी की चपेट में आने के बाद हिंदुस्तान ने दोबारा सांस लेना शुरू कर दिया. लेकिन बॉलीवुड के दिन नहीं फिरे. 2019 के बाद रिलीज होने वाली फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरने लगीं.

सुपरस्टार्स भी हो रहे थे बॉक्स ऑफिस पर सुपरफ्लॉप

अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज से लेकर आमिर खान, अजय देवनग, रणबीर कपूर और रणवीर सिंह जैसे सितारों की फिल्में सुपरफ्लॉप रहीं. साउथ फिल्म इंडस्ट्री को इसका फायदा मिला और फिल्में हिट रहीं. बॉलीवुड की डूबती नैया पार लगाने के लिए फिर एक डायरेक्टर कमान संभाली. जिसका नाम है अयान मुखर्जी. अयान मुखर्जी ने रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ फिल्म बनाई और सारी कायनात पलट दी. इस फिल्म का नाम था ‘ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन शिवा’. 9 सितंबर 2022 को रिलीज हुई इस फिल्म के बाद से बॉलीवुड के दिन फिर गए और फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर वापसी करने लगीं. ब्रह्मास्त्र से शुरू हुआ सुपरहिट का सफर अब एक बार फिर पटरी पर लौट आया है. शाहरुख खान की पठान, जवान और सनी देओल की गदर-2 इसका ताजा उदाहरण हैं. लेकिन इसकी शुरुआत बॉलीवुड के सुपरहिट डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने की थी.

अयान मुखर्जी ने नहीं दी एक भी फ्लॉप फिल्म

अयान मुखर्जी इससे पहले भी 2 सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं. साल 2009 में अयान मुखर्जी ने रणबीर कपूर और कोंकणा सेन शर्मा के साथ फिल्म ‘वेक अप सिड’ बनाई थी. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी. साथ ही इस फिल्म को लोगों ने खूब प्यार दिया था. इसके बाद साल 2013 में अयान ने एक बार फिर अपनी कहानी का जादू दिखाया और ‘ये जवानी है दीवानी’ बना डाली.

सभी फिल्में रहीं सुपरहिट 

इस फिल्म ने 177 करोड़ रुपयों से भी ज्यादा की कमाई की और ब्लॉक बस्टर साबित हुई. इसके बाद अयान मुखर्जी ने बीते साल ब्रह्मास्त्र बनाई थी. अब अयान मुखर्जी ब्रह्मास्त्र के अगले पार्ट की तैयारी कर रहे हैं. जल्द ही इस फिल्म पर भी काम शुरू होने वाला है. इस फिल्म को लेकर दर्शक भी काफी उत्साहित हैं. अयान मुखर्जी ने ब्रह्मास्त्र के पार्ट 2 का प्रोमो भी अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. जल्द ही इस फिल्म को लेकर डिटेल्स शेयर कर दी जाएगी.

Tags: Aalia bhatt, Ayan mukerji, Ranbir kapoor



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *