वीरेंद्र सहवाग डेविड वॉर्नर के क्लब में शामिल हुआ यह बल्लेबाज, पहले ही ओवर में कर दिया कमाल

Finn Allen: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज के पहले ही रोमांचक मुकाबले में भले ही कीवी टीम को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन कीवी टीम के धाकड़ बल्लेबाज फिन ऐलन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टी-20 क्रिकेट के एक खास क्लब में अपनी जगह बना ली है।

पहले ही ओवर में लगाए तीन छक्के

दरअसल, न्यूजीलैंड की तरफ से ओपनिंग करने उतरे फिन ऐलन ने पहले ही ओवर में ल्यु्क वुड की तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाए। उन्होंने तीसरी चौथी और पांचवीं गेंद पर सिक्स लगाए। इस तरह से वह टी-20 मैच के पहले ही ओवर में तीन छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों के क्लब में शामिल हो गए हैं। उनसे पहले इस क्लब में वीरेंद्र सहवाग, डेविड वॉर्नर जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाली पहली ट्रांसजेंडर बनेगी Danielle McGahey, ICC के सभी नियमों को किया पास

इन बल्लेबाजों ने लगाए हैं पहले ओवर में तीन छक्के

  • वीरेंद्र सहवाग न्यूजीलैंड के खिलाफ (2009)
  • डेविड वॉर्नर वेस्टइंडीज के खिलाफ (2010)
  • एविन लुईस श्रीलंका के खिलाफ (2021)
  • फिन एलन इंग्लैंड के खिलाफ (2023)

सहवाग ने की थी शुरुआत

बता दें कि अब तक यह कारनामा इन चारों बल्लेबाजों ने ही किया है। लेकिन इस धाकड़ बल्लेबाजी की शुरुआत वीरेंद्र सहवाग ने की थी। उन्होंने 2009 में न्यूजीलैंड दौरे पर शानदार बल्लेबाजी की थी। जिसमें टी-20 सीरीज में पहले ही ओवर में तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाए थे।

– विज्ञापन –

इंग्लैंड ने जीता पहला टी-20

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में कीवी टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 139 रनों का टारगेट सेट किया था। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 14 ओवर में ही 140 रन बनाकर मैच आसानी से जीत लिया।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *