विशाल रक्तदान शिविर में उमड़े रक्तदाता, टूटा रिकार्ड, मरीजों को मिलेगा फायदा

अभिलाष मिश्रा, इंदौर : इंदौर के भोलाराम उस्ताद मार्ग में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें 100 यूनिट रक्तदान करने का लक्ष्य रखा गया. जिसमें रक्तदान करने के लिए सुबह 10 बजे से ही बड़ी संख्या में लोग पहुंचे. बता दें की रक्तदान शिविर में डोनेट होने वाले रक्त को प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल एमवाय अस्पताल में मरीजों की रक्त की जरूरतों को पूरा करने में इस्तेमाल किया जाएगा.

विशाल रक्तदान शिविर सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक आयोजित किया गया. बता दें की भोलाराम उस्ताद मार्ग मेन गेट के पास विशाल रक्तदान शिविर आयोजित किया गया.रक्तदान शिविर की ओर से विकास ने बताया की इंदौर में हर दिन मरीजों को लगभग 2000 यूनिट रक्त की जरूरत होती है. इसलिए मरीजों की जान बचाने के लिए बहुत जरूरी होता है की बड़ी संख्या में रक्तदान किया जाए.

8000 थैलेसीमिया पीड़ित बच्चे इंदौर में इलाजरत

इंदौर के चोइथराम हॉस्पिटल, अरबिंदो हॉस्पिटल और एमवाय हॉस्पिटल में थैलेसीमिया वार्ड हैं जहां थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चों का इलाज किया जाता है. इंदौर में लगभग 8000 थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चों का इलाज किया जा रहा है.जिनके लिए बड़ी मात्रा में रक्त की जरूरत होती है.

बता दें कि यह रक्तदान शिविर चोपड़ा परिवार की ओर से आयोजित किया गया. बताया गया कि संस्था लगातार इस प्रकार के कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित करती रहती है. ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान बचाई जा सके. विशेषकर थैलेसीमिया के बच्चों के लिए संस्था लगातार रक्तदान शिविरों का आयोजन करती रहती है.

रक्तदान के लिए जागरूकता है बेहद जरूरी

प्रकाश रोचलानी और जगप्रीत सिंह टुटेजा ने बताया की अगर हम सभी अपनी नैतिक जवाबदारी मानकर रक्तदान करें तो हमारे किए गए रक्तदान से सैकड़ों लोगों की जान बचाई जा सकती है. इसके लिए बहुत जरूरी है कि रक्तदान को लेकर लोगों में जागरूकता आए और लोग बड़ी संख्या में रक्तदान करें.

Tags: Indore news, Local18, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *