विधु विनोद चोपड़ा की इस फिल्म को भेजा जाएगा ऑस्कर, 27 अक्टूबर को रिलीज होगी मूवी, जानें पूरी डिटेल

मुंबई. फिल्म मेकर विधु विनोद चोपड़ा की विक्रांत मैसी स्टारर मोस्ट अवेटेड ’12वीं फेल’ इस शुक्रवार, 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में अपनी ग्रैंड रिलीज के लिए तैयार है. इस फिल्म का प्रचार जोरों पर है और साथ ही मेकर्स ने हाल ही में तीन अलग-अलग शहरों, भोपाल, मुंबई और दिल्ली में 12वीं फेल की पहली स्क्रीनिंग का आयोजन किया और अब खबर है कि इस फिल्म को मिले शानदार रिस्पॉन्स के चलते मेकर्स इसे ऑस्कर्स में सब्मिट करने का मन बना चुके हैं. जबिक भोपाल में फिल्म की स्क्रीनिंग में 200 से अधिक छात्र और उनके माता-पिता मौजूद थे, वहीं दूसरे शहरों की स्क्रीनिंग में ऑडियंस और मीडिया ने मौजूदगी दर्ज कराई और सभी फिल्म के बारे में अपना पॉजिटिक रिएक्शन देने से खुद को नहीं रोक पाए. इस फिल्म को “द बेस्ट फिल्म ऑफ द ईयर 2023” घोषित किया गया और शुरुआती स्क्रीनिंग में इसे स्टैंडिंग ओवेशन मिला.

ऑस्कर अवॉर्ड्स में सबमिट करने का बना लिया मन

ऐसे में हर तरफ से मिली बेहद सकारात्मक समीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए, विधु विनोद चोपड़ा और मेकर्स ने फिल्म को ऑस्कर में सब्मिट करने का मन बना लिया है. इस पर बात करते हुए एक इंडिपेंडेंट इंडस्ट्री सूत्र ने कहा, “मेकर्स स्वतंत्र रूप से फिल्म को ऑस्कर में भेजने के बारे में सोच रहे हैं, और भोपाल, दिल्ली और मुंबई में शुरुआती स्क्रीनिंग से मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया ने उन्हें ऑस्कर सबमिशन के बारे में सोचने पर मजबूर किया है.

12वीं फेल की रिलीज डेट नजदीक आ रही है और लोगों में फिल्म देखने की उत्सुकता तेज है. हाल में फिल्म की पहली स्क्रीनिंग को मिले पॉजिटिव रिव्यूज ने भी इस फिल्म देखने की चाह को और बढ़ा दिया है. ये फिल्म सच्ची कहानी पर आधारित उन लाखों छात्रों के संघर्ष को दर्शाती है जो यूपीएससी प्रवेश परीक्षा देते हैं.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *