विदेश में लहराया तिरंगा, शटलकॉक गेम्स में गुरुग्राम के खिलाड़ियों ने जीते मेडल

हिमांशु नायक/गुरुग्राम: साइबर सिटी गुरुग्राम के खिलाड़ियों ने एक बार फिर विदेशी धरती पर देश का नाम रोशन किया है. हांगकांग में हुए शटलकॉक एशियन गेम्स में गुरुग्राम के सिकंदरपुर के रहने वाले योगेश और मनीष ने सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है.

शटलकॉक में जीते दो पदक
शटलकॉक एशियन लेवल टूर्नामेंट में 9 देशों के सैकड़ों खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. इस प्रतियोगिता की शुरुआत 21 अगस्त को हुई और समापन 27 अगस्त को हुआ था. भारत से मनीष और योगेश ने प्रतियोगिता में अपने खेल से और खेल भावना का लोहा मनवा कर अपने देश की झोली में सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल डाले. पिछले कई महीनों से मनीष और योगेश इस प्रतियोगिता के लिए दिन-रात मैदान में प्रैक्टिस कर रहे थे. कड़ी मेहनत और खूब पसीना बहाने के बाद दोनों ने ये कामयाबी हासिल की है.

घर पहुंचने पर ज़ोरदार स्वागत
वहीं गुरुग्राम पहुंचने पर इन खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया गया. सिकंदरपुर के लोगों ने एमजी रोड से स्वागत यात्रा गांव तक निकाली. सबसे पहले इफको चौक पर खिलाड़ियों का फूल-मालाओं के साथ स्वागत किया गया. उसके बाद सिकंदरपुर में पहुंचने पर स्वागत किया. इस प्रतियोगिता में अब 20 कैटेगरी में भाग लेने वाले योगेश की मानें तो 9 देशों के खिलाड़ियों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया और भारत की तरफ से 15 खिलाड़ी इसमें शामिल हुए. योगेश पिछले डेढ़ साल से एशियन गेम्स की तैयारी में जुटे हुए थे. योगेश ने इस प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडल हासिल कर देश का मान बढ़ाया है. खिलाड़ी योगेश का कहना है कि अमेरिका में आयोजित होने वाले वर्ल्ड शटलकॉक टूर्नामेंट में अब देश को गोल्ड दिलाने के लिए जमकर मेहनत करेंगे.

1 साल से कर रहे थे कड़ी मेहनत
वहीं सिल्वर मेडलिस्ट मनीष की मानें तो पिछले 1 साल से प्रैक्टिस कर रहे हैं और शटलकॉक के चेयरमैन ने बहुत साथ दिया है. आने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप में देश के लिए गोल्ड लेकर आएंगे. मनीष ने कहा कि गांव वालों ने जिस तरह स्वागत किया इसके लिए वो सभी ग्रामीणों का दिल से धन्यवाद करते हैं.

अब गोल्ड लाएंगे खिलाड़ी
फेडरेशन के चैयरमेन की मानें तो सिकंदरपुर में रहने वाले मनीष और योगेश ने सिल्वर, ब्रॉन्ज मेडल हासिल करके देश का मान बढ़ाया है. सभी ने भव्य स्वागत भी किया है. इससे पहले साल 2015 में देश ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया था, लेकिन कोई मेडल देश में नहीं आया था. लेकिन इस बार दो खिलाड़ियों ने दो-दो मेडल लाकर देश को गौरवान्वित किया है. दिसम्बर में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप में ये खिलाड़ी जरूर देश को गोल्ड मेडल दिलाएंगे.

Tags: Gurugram news, Local18, Sports news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *