वाराणसी के खूबसूरत घाट हुए बदरंग, लगा सिल्ट का अंबार, नगर निगम फिर है शांत

अभिषेक जायसवाल/वाराणसी. वाराणसी के खूबसूरत घाटों पर इन दिन धब्बा लग गया है. बाढ़ का पानी उतरने के बाद वाराणसी के लगभग सभी घाटों पर हर तरफ सिल्ट का अंबार देखने को मिल रहा है. घाटों पर जमे इस सिल्ट के कारण पर्यटकों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालु भी परेशान है.

वाराणसी के अस्सी घाट से सटे रीवा घाट, तुलसी घाट, जैन घाट, निरंजनी घाट, चेतसिंह घाट, शिवाला घाट सहित दूसरे घाटों पर सिल्ट के अंबार देखने को मिल रहे है. घाटों की सीढ़ियों पर जमे इन सिल्ट के कारण पर्यटकों के साथ श्रद्धालुओं को भी खासी परेशानी हो रही है.

जल्द युद्ध स्तर पर होगा सफाई का काम
नगर निगम के अपर नगर आयुक्त एन पी सिंह ने बताया कि वाराणसी में गंगा का जलस्तर अभी कम हुआ है. लेकिन अनुमान है कि फिर से पानी का जलस्तर बढ़ सकता है. जिसके कारण अभी युद्ध स्तर पर सफाई अभियान नहीं चलाया जा रहा है. हालांकि जिन घाटों पर पर्यटकों की आवाजाही है वहां सफाई का काम जारी है. गंगा का जलस्तर नहीं बढ़ा तो सभी घाटों पर सफाई का काम तेजी से कराया जाएगा.

पर्यटक हो रहे परेशा
वहीं स्थानीय बलराम मिश्रा ने बताया कि घाटों पर जमे सिल्ट के कारण आय दिन पर्यटकों को परेशानी हो रही है और लोग इस सिल्ट में धंस जा रहें है. घाटों पर जमे सिल्ट के कारण स्नान करने वाले श्रद्धालुओं ने भी दूरी बनाई है.

Tags: Local18, Uttar Pradesh News Hindi, Varanasi news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *