रोक सको तो रोक लो… शुभमन गिल नंबर वन के करीब पहुंचे, बाबर की कुर्सी को खतरा

हाइलाइट्स

शुभमन गिल इस अगले सप्ताह तक बन सकते हैं नंबर वन
बाबर आजम की बादशाहत खतरे में, रेटिंग पॉइंट में आई गिरावट

नई दिल्ली. युवा ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) जल्द ही वनडे रैंकिंग (ICC ODI Rankings) में नंबर वन की कुर्सी हासिल कर सकते हैं. गिल ने नंबर वन पर काबिज पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) से रेटिंग अंकों में फासला बहुत कम कर लिया है. वह अगले सप्ताह तक शीर्ष पर पहुंच सकते हैं. मौजूदा समय में वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में बाबर आजम पहले नंबर पर काबिज हैं जबकि दूसरे नंबर पर शुभमन गिल का कब्जा है वहीं तीसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका के अनुभवी विकेटकीपर ओपर क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) ने एंट्री मारी है. डिकॉक इस समय वर्ल्ड कप में धामकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और बाबर आजम के बीच अब सिर्फ 6 रेटिंग अंक का फासला रह गया है. बाबर आजम आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में 5 पारियों में 157 रन बना चुके हैं, बावजूद इसके उनके रेटिंग अंक में गिरावट आई है. दूसरी ओर 24 साल के शुभमन गिल मौजूदा विश्व कप में अभी तक 3 पारियों में 95 रन जोड़ चुके हैं. गिल ने पुणे में बांग्लदेश के खिलाफ 53 रन की पारी खेली थी. 823 रेटिंग अंक के साथ गिल दूसरे नंबर पर विराजमान हैं. बाबर के 829 रेटिंग पॉइंट हैं और वह पहले नंबर पर काबिज हैं.

Glenn Maxwell Fastest Hundred In WC: मैक्सवेल ने बनाया विश्व कीर्तिमान, वर्ल्ड कप इतिहास का ठोका सबसे तेज शतक

डेविड वॉर्नर ने बल्ले से मचाया कोहराम, वर्ल्ड कप 2023 में जड़ा लगातार दूसरा शतक, गांगुली के बराबर पहुंचे

तीसरे नंबर पर क्विंटन डिकॉक की एंट्री
इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक की सरप्राइज एंट्री हुई है. डिकॉक 769 रेटिंग पॉइंट के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. डिकॉक को विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन का फायदा रैंकिंग में मिला है. वह इस विश्व कप में अभी तक 3 शतक जड़ चुके हैं. मौजूदा विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में डिकॉक 407 रन के साथ पहले नंबर पर हैं.

गिल आगामी मैचों में कर सकते हैं कमाल
शुभमन गिल विश्व कप 2023 के शुरुआती दो मैचों डेंगू से पीड़ित होने की वजह से नहीं खेल पाए थे. टीम इंडिया को विश्व कप में अभी 5 मैच और खेलने हैं. इस दौरान गिल बड़ी पारी खेलकर बाबर आजम को पीछे छोड़कर वनडे में पहले नंबर पर पहुंच जाएंगे. बाबर की टीम पर विश्व कप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है जबकि टीम इंडिया लगातार 5 जीत के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है.

Tags: Babar Azam, ICC ODI Rankings, ODI World Cup, Shubman gill

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *