रात को प्रेमिका से मिलने घर जा पहुंचा प्रेमी, पिता-भाई ने पकड़ा तो दोनों को मार डाला, शव को लगाया ठिकाने

गोंडा. उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के धानेपुर थाना क्षेत्र के मेहनौन गांव में ऑनर किलिंग की सनसनीखेज वारदात सामने आई है. प्रेमिका के बुलाने पर उससे मिलने गए प्रेमी को परिजनों ने पकड़ लिया और गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. इसके बाद प्रेमिका को भी मौत के घाट उतार दिया गया. हत्या के बाद आरोपियों ने युवक का शव गांव से एक किमी दूर से जाकर एक गन्ने के खेत में फेंक दिया और युवती का शव से जाकर अयोध्या में सरयू नदी के किनारे बालू में दफन कर दिया. दूसरे दिन जब युवक की मां ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी तो पुलिस पड़ताल में इस दोहरे हत्याकांड का राजफाश हुआ.

हत्यारोपी बाप बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उसकी निशानदेही पर युवक का शव गन्ने के खेत से बरामद कर लिया है. युवती के शव की बरामदगी के लिए हत्यारोपी के साथ पुलिस टीम अयोध्या रवाना हो गयी है. दरअसल धानेपुर थाना क्षेत्र के मेहनौन गांव को रहने वाले सतीश का अपने गांव की ही आरती नाम की युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था. रविवार की रात सतीश अपनी प्रेमिका के बुलाने पर उससे मिलने उसके घर गया था. इसकी भनक रात में ही प्रेमिका के घर वालों को लग गयी और दोनों को पकड़ लिया गया.

नाराज परिजनों ने पहले दोनों को जमकर पीटा और फिर रस्सी से गला घोंटकर दोनों की हत्या कर दी गयी. हत्या के बाद रात‌ में ही सतीश के शव को चारपाई पर लादकर गांव से एक किमी दूर ले जाकर एक गन्ने के खेत में फेंक दिया गया. चारपाई को दूसरे खेत में फेंककर हत्यारोपी वापस अपने घर लौट गए. सोमवार की सुबह युवती के शव को अयोध्या ले जाकर सरयू नदी के किनारे बालू में दफन कर दिया गया वहीं सोमवार को जब सतीश की तलाश शुरू हुई और देर शाम उसके गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करायी गयी. जांच पड़ताल में प्रेम प्रसंग की जानकारी सामने आते ही पुलिस ने मृतका के पिता व उसके भाई को हिरासत में ले लिया.

पूछताछ में बाप बेटे ने ऑनर किलिंग की बात स्वीकार कर ली. हत्यारोपी कृपाराम व उसके बेटे राघव के खिलाफ मृतक की मां प्रभावती ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज करायी है. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. राघव की निशानदेही पर पुलिस ने सतीश का शव व चारपाई गन्ने के खेत से बरामद किया है और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. एसपी अंकित मित्तल ने बताया कि प्रेम प्रसंग में दोनों हत्या हुई है और मामले की जांच की जा रही है.

Tags: Gonda news, Honor killing, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *