राज्यस्तरीय तलवारबाजी प्रतियोगिता में बक्सर के दीपांशु ने जीता गोल्ड, इस कैटेगरी में जमाया पदक पर कब्जा 

 गुलशन सिंह/बक्सर. राज्यस्तरीय दो दिवसीय स्टेट फेंसिंग तलवारबाजी चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल कर बक्सर के दीपांशु ने जिले का नाम रौशन किया है. इस प्रतियोगिता का आयोजन लखीसराय शहर के गांधी मैदान स्थित खेल भवन के प्रांगण में फेंसिंग कमेटी के तत्वावधान में 26 और 27 अगस्त को हुआ था. जिसमें सूबे के विभिन्न जिलों से प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था.

इस राज्यस्तरीय तलवारबाजी प्रतियोगिता में बक्सर के शिवपुरी मोहल्ला के निवासी ऋतुकांत मिश्रा उर्फ संतोष मिश्रा के छोटे पुत्र दीपांशु मिश्रा भी हिस्सा लिया. जिसमें दीपांशु अपने प्रतिद्वंदी को तलवारबाजी में काफी संघर्ष के बाद मात देकर गोल्ड मेडल पर कब्ज़ा जमाते हुए सफलता अर्जित की. इसको लेकर जिले वासियों में हर्ष का माहौल कायम हो गया है. खेल प्रेमियो ने दीपांशु की खेल प्रतिभा को लेकर उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी है. लोगों ने कहा कि तलवारबाजी के राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर दीपांशु ने जिले का नाम रोशन करते हुए एक मिसाल पेश किया है.

सब जूनियर बालक वर्ग में दीपांशु ने जीता गोल्ड मेडल
गोल्ड मेडलिस्ट दीपांशु के पिता ऋतुकांत मिश्रा भारतीय सेना में तैनात है. जबकि दीपांशु पटना में रहकर एक निजी स्कूल में शिक्षा ग्रहण करता है. दीपांशु के पिता ऋतुकांत मिश्रा ने बताया कि दो दिवसीय प्रतियोगिता में पहले दिन सब जूनियर बालक वर्ग में दीपांशु ने कड़ी मेहनत के बदौलत गोल्ड मेडल जीता. जबकि सिल्वर मेडल मोतिहारी के राजेश कुमार और ब्रांज मेडल पर बांका के हिमांशु व पूर्वी चंपारण के आदर्श पंकज ने जीत हासिल की है. वहीं सब जूनियर बालिका वर्ग में पटना की मानवी सिंह ने गोल्ड मेडल जीता जबकि सिल्वर मेडल पर मोतिहारी की आस्था भारती और ब्रांज मेडल मोतिहारी की कीर्ति कुमारी व लखीसराय के श्रेयांशी प्रिया ने जीता है.

Tags: Local18, Sports news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *