रांची में यहां लकड़ी की आंच पर पकाता है पिज्जा, स्वाद ऐसा जो बार-बार याद आए, ये है लोकेशन और टाइमिंग

शिखा श्रेया/रांची. आपने बड़े-बड़े ब्रांड और आउटलेट में पिज्जा तो बहुत खाया होगा. लेकिन क्या आपने कभी लकड़ी का पका हुए पिज्जा खाया है. अगर नहीं तो आ जाइए झारखंड की राजधानी रांची के लालपुर स्थित इग्लू फायरवुड पिज्जा आउटलेट में. जहां आपको इग्लू में पके हुए पिज्जा मिलेंगे. जो कि खाने में काफी सॉफ्ट है और हेल्दी भी है. आप बिना किसी अफसोस के यहां के पिज्जा से अपने डाइट में चीट भी कर सकते हैं.

पिज्जा आउटलेट के मैनेजर वरुण बताते हैं कि हमारे पिज्जे की सबसे खास बात यह है कि यह आग में पकाई जाती है. लोग पहले जमाने में ऐसे ही खाना बनाते थे. पर लोग अपने जड़ों को आज भूलते जा रहे हैं. लेकिन हम ट्रेडिशनल चीज को फिर से जिंदा कर रहे हैं. साथी हम मैदे की जगह आटे बेस का इस्तेमाल करते हैं और ओलिव ऑयल सिंगल यूज़ होता और सब्जी सारे फ्रेश होते हैं. इसलिए यह पिज्जा लवर के लिए परफेक्ट जगह हैं.


हेल्दी है यहां का पिज्जा
अगर आप जिम जाते हैं व वेट घटाने की सोच रहे हैं तो आपको डाइट स्ट्रिक्टली फॉलो करना पड़ता है. खासकर पिज्जा तो खाना सपना हो जाता. लेकिन आप यहां आसानी से पिज्जा ट्रई कर सकते हैं.  यहां पर सारे वेजिटेबल्स फ्रेश होते हैं. यहां पर आपको मैदे बेस की जगह वीट का इस्तेमाल होता है.वही तेल में ओलिव ऑयल का इस्तेमाल होता है. साथ ही यह फायरवुड में पकता है. जिस वजह से यह काफी सॉफ्ट होता है और कॉन्स्टिपेशन जैसी समस्या पैदा नहीं करता.

इन पिज्जा के हैं लोग दीवाने
यहां की पिज्जा की बात करें तो यहां पर सबसे खास है क्रिएट योर ओन पिज्जा. मतलब आप अपने पसंद का कोई भी पिज़्ज़ा क्रिएट करवा सकते हैं जैसा मन चाहे वैसा. यहां पर घर के जैसे स्वाद वाले पिज़्ज़ा जैसे तंदूरी पनीर टिक्का, पनीर स्पाइसी वेज, स्वीट कॉर्न पनीर ,हरा भरा ब्लास्ट जिसमें आपको हरी पत्तेदार सब्जियां मिलेगी. नॉन वेज में यहां पर बीबीक्यु चिकन पिज्जा मौजूद है. वही, चिकन सीख पिज़्ज़ा, ओलिव एंड मशरूम पिज्जा, एक्स्ट्रा हॉट पेरी पेरी, क्लासिफाई पिज्जा यहां लोगों द्वारा काफी पसंद किये जाते हैं. यहां आपको पिज्जा को 100 से 350 रुपए के बीच में मिल जायेंगे.

सॉफ्ट और स्वादिष्ट है पिज्जा
यहां पिज्जा खाने आई प्रीति कहती है कि वाकई में यहां खाना शानदार अनुभव रहा. हमने कई बार पिज्जा खाया है, पर ऐसा पहली बार खाया हैं.  यह फायरवुड में पका है, इसलिए काफी सॉफ्ट और एक अलग  स्वाद है. अगर आप यहां का पिज्जा चखना चाहते हैं तो आइये लालपुर स्थित इग्लू पिज्जा आउटलेट. यह दिन के 11:00 से रात के 10:00 बजे तक खुला रहता है. आप इस गूगल मैप का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Tags: Food, Food 18, Jharkhand news, Local18, Ranchi news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *