रक्षाबंधन पर रांची का ये कैफे दे रहा है बंपर ऑफर, बहनों के साथ भाइयों को भी मिलेगा लाभ

शिखा श्रेया/रांची. कल 31 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार धूमधाम से मनाया जाएगा. बहने अपने भाई के हाथ में राखी बांधेगी. बदले में भाई से गिफ्ट तो मिलता ही लेकिन अगर अपनी बहन को एक अच्छा सा ट्रीट देने की सोच रहे है, तो आपको यह खबर खुश कर देगा. झारखंड की राजधानी रांची के लालपुर स्थित ताज दक्षिण कैफे रक्षाबंधन को लेकर काफी अच्छा ऑफर दे रहा है. यहां पर भाई-बहन को साउथ स्पेशल घी मसाला डोसा पर स्पेशल छूट दिया जाएगा.

ताज दक्षिण कैफे के संचालक गिरीश ने लोकल 18 को बताया रक्षाबंधन का त्योहार को देखते हुए हमने मसाला डोसा पर स्पेशल ऑफर दिया गया है. भाई-बहन की जोड़ी को रक्षाबंधन के दिन सुबह 9:00 से रात 9:00 बजे तक एक मसाला डोसा पर एक मसाला डोसा फ्री मिलेगा. यह ऑफर सिर्फ मसाला डोसा पर ही है और हमें उम्मीद है कि लोग इसका पूरा लाभ उठाएंगे.

सिर्फ यहां मिलता है घी वाला मसाला डोसा
गिरीश बताते हैं कि हम केरल से हैं और केरल में घी वाला मसाला डोसा काफी खाया जाता है. रांची में आपको या तो बटर मसाला डोसा मिलेगा या फिर प्लेन मसाला डोसा. लेकिन हम देसी घी का इस्तेमाल करते हैं. क्योंकि इससे फ्लेवर काफी अच्छा आता है व ऑथेंटिक टेस्ट भी आता है.साथ ही यहां के डोसे में आपको एक ट्रेडिशनल खट्टापन महसूस होगा. हम मसाला डोसा में कोई सोडा का इस्तेमाल नहीं करते. बल्कि, प्राकृतिक तरीके से पेस्ट को फर्मेन्टेशन करते हैं.गिरीश बताते हैं कि वैसे ऑफर तो सिर्फ मसाला डोसा पर है. पर लोग यहां साउथ के और भी व्यंजन को ट्राई कर सकते हैं. जैसे दही वड़ा, दाल वड़ा, केरल शरबत, इडली,केरला पराठा, उत्तपम, उपमा जैसी चीज भी लोग टेस्ट कर सकते हैं. ये बिल्कुल साउथ का ऑथेंटिक डिश हैं.

चार तरह की चटनी के साथ परोसा जाता है मसाला डोसा
गिरीश बताते हैं कि यहां के मसाला डोसा की बात ही कुछ और है. यहां पर चार चटनी के साथ डोसे परोसे जाते है. इनमें सबसे अलग हटके चटनी है शुद्ध सफेद नारियल की सफेद चटनी. यह सिर्फ नारियल की बनाई जाती है. इसमें नमक के अलावा थोड़ा पानी मिलाया जाता है. इसके अलावा एक सेजवान चटनी भी है जिसका तीखा फ्लेवर आपको मोमो की चटनी का याद दिला देगा. साथ में सांभर और नारियल व मूंगफली की चटनी आपके मसाला डोसा को परफेक्ट बनाने के लिए काफी है.

इस नंबर पर करें संपर्क
तो अगर आप भी अपनी बहन के साथ रक्षाबंधन को और स्पेशल बनाना चाहते हैं तो आ जाइए रांची के लालपुर स्थित ताज दक्षिण कैफे. जहां पर मसाला डोसा के ऑफर का आप लाभ उठा सकते.आप चाहे तो अधिक जानकारी के लिए इस नंबर पर 62054 87813 संपर्क कर सकते है.

Tags: Jharkhand New, Local18, Ranchi news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *