योगी संग नजर आईं ममता तो चौधरी हुए ‘अधीर’ पूछा- डिनर में न जातीं तो कोई आसमान नहीं टूटता

Adhir Ranjan Chowdhury india alliance West Bengal CM Mamata Banerjee: दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को जी-20 शिखर सम्मेलन का सफल आयोजन किया गया, जिसकी राष्ट्रीय के साथ अंतरराष्ट्रीय मीडिया भी तारीफ कर रहा है। उधर, जी-20 के मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के डिनर में कई गैर भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी शिरकत की, लेकिन कांग्रेस शासित राज्यों के सभी सीएम ने किनारा किया। अब ममता बनर्जी के इस डिनर में शामिल होने पर पश्चिम बंगाल में घमासान मचा हुआ है।

ममता के शामिल होने पर अधीर नाराज

पश्चिम बंगाल के लोकसभा सांसद और कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी के राष्ट्रपति के डिनर में शामिल होने पर सवाल उठाया है। उन्होंने रविवार को एक बयान में कहा कि सीएम ममता बनर्जी के राष्ट्रपति के डिनर समारोह में शामिल होने से नरेन्द्र मोदी सरकार के खिलाफ INDIA गठबंधन का रुख कमजोर होगा।

टीएमसी ने किया पलटवार

अधीर रंजन की इस टिप्पणी के बाद तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शांतनु सेन ने पलटवार किया है। उन्होंने सलाह देने के लहजे में कहा कि अधीर रंजन चौधरी को प्रशासनिक दृष्टिकोण से पालन किए जाने वाले कुछ प्रोटोकॉल के बारे में बयान या टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि क्या अधीर रंजन चौधरी यह फैसला करेंगे कि प्रोटोकॉल के तहत राज्य के सीएम जी20 के अवसर पर रात्रिभोज में शामिल होने के लिए कब जाएंगे?

कई राज्यों के सीएम हुए डिनर में शामिल

गौरतलब है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के इस डिनर में गैर भाजपा और गैर कांग्रेस शासित राज्यों के भी कई मुख्यमंत्री शामिल हुए थे। इनमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का नाम प्रमुख है। इनमें कई अन्य नेता भी शामिल हुए।

– विज्ञापन –

यहां पर बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के डिनर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को नहीं बुलाया गया था। इससे पूरी कांग्रेस पार्टी नाराज थी। इतना ही नहीं, इसके विरोध में कांग्रेस शासित राज्य के कई मुख्यमंत्रियों ने इस समारोह में शामिल नहीं होने का फैसला किया था। इसके बाद कांग्रेस शासित राज्यों के अधिकतर सीएम डिनर में नहीं पहुंचे।

वहीं, ममता बनर्जी के राष्ट्रपति के डिनर में शामिल होने पर गहरी नाराजगी जताते हुए कहा कि यदि वह डिनर में शिरकत नहीं करतीं तो कोई आसमान नहीं टूट पड़ता। महाभारत अशुद्ध न हो जाता। कुरान अपवित्र नहीं हो जाता। वहीं, उन्होंने शक जताते हुए कहा कि क्या ममता बनर्जी के इस डिनर में शामिल होने के पीछे कोई और मंशा थी।

यहां पर यह बता देना जरूरी है कि पश्चिमी बंगाल की सीएम राष्ट्रपति के डिनर के दौरान उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठीं थीं।

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *