यूपी के बाद राजस्थान में ‘गोली का जवाब गोली’, कांस्टेबल को शूट करने वाले आरोपी का 32 घंटे में एनकाउंटर

आशीष शर्मा/दौसा. बुधवार को बाइक चोरों का पीछा कर रही पुलिस पर फायरिंग के मामले में करीब 32 घंटे बाद पुलिस आरोपी तक पहुंची. इस दौरान पुलिस और बदमाश के बीच एक बार फिर रेटा गांव के समीप मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में बदमाश नवीन सिनसिनवार को पैर में गोली लगी. जिसे दौसा जिला अस्पताल में लाया गया. जहां से उसे गंभीर अवस्था में जयपुर रेफर कर दिया गया.

दरअसल, बुधवार को हथियारबन्द बाइक चोरों की सूचना के बाद दौसा जिले की डीएसटी के 6 जवान आरोपियों की तलाश के लिए रेटा के समीप गए थे. इसी दौरान रेटा के समीप पुलिस की बदमाशों  से मुठभेड़ हुई इस मुठभेड़ में पुलिस कांस्टेबल प्रहलाद सिंह को गोली लग गई थी.

इस घटनाक्रम के बाद एडीजी, आईजी और एसपी के नेतृत्व में लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. इसी सर्च ऑपरेशन के बीच गुरुवार शाम को पुलिस को सूचना मिली कि पुलिस पर गोलियां चलाने वाला आरोपी रेटा के समीप जंगलों में छिपा हुआ है. इस सूचना के बाद आईजी उमेश चंद्र दत्ता के नेतृत्व में करीब 400 पुलिसकर्मियों ने उस लोकेशन को घेरा और उसके बाद आरोपी को पकड़ने के लिए दबिश दी.

इस दौरान पुलिस और बदमाश के बीच एक बार फिर मुठभेड़ हुई जिसमें दोनों ओर से फायरिंग हुई. फायरिंग में बदमाश नवीन सिनसिनवार के पैर में गोली लगी. घटना के बाद नवीन सिनसिनवार को पुलिस ने दस्तयाब करके दौसा अस्पताल लाया गया, जहां से उसे गंभीर रूप से गंभीर अवस्था में जयपुर रेफर कर दिया गया.

इस मामले में पुलिस महानिरीक्षक उमेश चंद्र दत्त ने बताया कि पिछले दो दिनों से लगातार सर्च ऑपरेशन किया जा रहा था जैसे ही रेटा के समीप आरोपी होने की सूचना मिली तो दबिश देकर उसे दस्तयाब किया गया है. आरोपी के द्वारा फायरिंग की गई थी जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायर किया.

Tags: Crime News, Dausa Police, Encounter, Hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *