यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का कहर, दो सगे भाइयों समेत 5 की मौत

हाइलाइट्स

उत्तर प्रदेश में रविवार देर रात से शुरू हुई बारिश लोगों के लिए मुसीबत बन गई है
अभी तक 31 जिलों से भारी बारिश की जानकारी मिली है

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में रविवार देर रात से शुरू हुई बारिश लोगों के लिए मुसीबत बन गई है. अभी तक 31 जिलों से भारी बारिश की जानकारी मिली है. कन्नौज में बारिश की वजह से घर गिरने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई, जबकि संभल में एक बच्चे की मौत हो गई. अमरोहा में भी मकान गिरने से मां-बेटी दब गए. इस हादसे में बेटी की मौत हो गई. कानपुर में भी बारिश की वजह से एक की मौत की सूचना है. उधर उन्नाव में आकाशीय बिजली गिरने से 100 से अधिक भेड़ों की मौत हो गई.

राजधानी लखनऊ समेत बाराबंकी, हरदोई, सीतापुर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, कानपुर, उन्नाव, इटावा, कन्नौज, संभल, मुरादाबाद और आसपास के जिलों में भारी बारिश का कहर देखने को मिला है. कई शहरों में जलभराव की स्थिति बन गई है. मौसम विभाग के मुताबिक 12 बजे के बाद से लखनऊ समेत 13 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश, गंभीर तूफान और आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है. स्थानीय प्रशासन ने भी लोगों से सतर्क रहने की अपील की है. लखनऊ, बाराबंकी, सीतापुर, हरदोई, कानुज समेत कई जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं. लखनऊ में पिछले 24 घंटे में 93 MM के करीब बारिश हुई है जो कि इस मॉनसून सीजन में सर्वाधिक है.

उधर मुख्यमंत्री ने भी बारिश और जलभराव की समस्या को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिया है. साथ ही कहा है कि अधिकारी सड़कों पर उतरें और लोगों को किसी भी तरह की परेशानी न होने दी जाए. साथ ही जानमाल के नुकसान पर तुरंत आर्थिक सहायता दिए जाने के भी निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने फसलों के नुकसान का आंकलन कर तुरंत रिपोर्ट देने को कहा है ताकि किसानों को मुआवजा दिया जा सके.

Tags: UP Weather, UP weather alert

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *