युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर, दिल्ली पुलिस और SBI ने निकली भर्ती, जानिए डिटेल्स

राहुल मनोहर/ सीकर. बैंकिंग व दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती की तैयारी में जुटे जिले के 50 हजार से ज्यादा युवाओं के लिए अच्छी खबर है. एसबीआई में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 6160 पदों के लिए और दिल्ली पुलिस कांस्टेबल के 7547 पदों पर भर्ती शुरू हो गई है. दोंनों भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. एसबीआई में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के लिए अभ्यर्थियों योग्यता स्नातक व दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल पद के लिए योग्यता 12 वीं पास रखी गई है.

दिल्ली पुलिस में 7547 पदों में 2491 पद महिलाओं के लिए आरक्षित किए गए है. वहीं 5056 पदों पर पुरुष अभ्यर्थियों की भर्ती की जाएगी. भर्ती के लिए आवेदन एक से 30 सितंबर तक किए जाएंगे. भर्ती में 18 से 25 वर्ष के अभ्यर्थी शामिल हो सकेंगे. अभ्यर्थी की योग्यता 12वीं उत्तीर्ण के साथ ड्राइविंग लाइसेंस भी होना आवश्यक है. अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद शारीरिक दक्षता व माप परीक्षण, और दस्तावेज सत्यापन के आधार पर किया जाएगा.

’28 साल के युवा स्पेशलिस्ट ऑफिसर के लिए आवेदन कर सकेंगे’
अभ्यर्थी 21 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. भर्ती के लिए 20 से 28 साल अधिकतम आयु तय की गई है. ओबीसी, सामान्य व ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन शुल्क 300 रु. तय की गई है. वहीं अन्य श्रेणी के आवेदन निशुल्क होंगे. आवेदन की योग्यता स्नातक उर्तीण होनी चाहिए. अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

Tags: Jobs 18, Local18, Sikar news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *