यहां लिट्टी-चिकन का लें स्वाद, खास मसाला बढ़ा देगा जायका, कीमत 40 रुपए प्लेट, पहुंचे यहां

विक्रम कुमार झा/पूर्णिया: आजकल के बदलते जमाने और बदलते खान पान और रहन-सहन में लोग अलग-अलग तरीके और अलग-अलग स्वाद के भी दीवाने होते जा रहे हैं. ऐसे में लोगों को लिट्टी और चिकन अभी के समय में लोग ज्यादा पसंद करते हैं. आपको भी लिट्टी और चिकन का बेहतरीन स्वाद लेना हो तो आप पूर्णिया में हैं यहां आ सकतें हैं. इसके लिए आपकोपूर्णिया हरदा कोलासी रोड पर आना होगा. यहां आपको लिट्टी और चिकन का बेहतरीन कॉम्बिनेशन मिलेगा.

लिट्टी और चिकन खाने आए ग्राहक में मोहम्मद गुलाम सरवर, मजरुल हक, हमीदुल रजा, राजवीर, सहित अन्य ग्राहकों ने भी लिट्टी और चिकन खाकर खूब तारीफ की. कहा कि बेहतरीन स्वाद है. साथ ही साथ खाने आए ग्राहकों ने कहा कि पूर्णिया में कम जगह ऐसी लिट्टी और चिकन की दुकान मिलती है. इसलिए वह लोग इनके दुकान पर पिछले दो वर्षों से नियमित ग्राहक बनकर लिट्टी और चिकन का स्वाद ले रहे हैं.

यहां मिलता है लिट्टी-चिकन 
जानकारी देते हुए पूर्णिया हरदा कोलासी रोड किनारे लिट्टी और चिकन विक्रेता दुकानदार मोहम्मद सद्दाम ने बताया कि वह पिछले 7 वर्षों से हरदा के इसी जगह में लिट्टी और चिकन लोगों को खिलाते आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि पहले जब दिल्ली गए थे तो वहां लिट्टी और चिकन एक साथ खाया था. जिसके बाद उन्हें स्वाद काफी बेहतरीन लगी.

असली मसालों का स्वाद है खास
उसने उसी दिन से अपने मन में सोचा कि मैं भी पूर्णिया में जाकर लिट्टी और चिकन का स्वाद एक साथ लोगों को चखाऊ. तब से उसने अपनी ठेले पर दुकान लगाकर लिट्टी और चिकन लोगों को बेहतरीन स्वाद के साथ खिला है. मोहम्मद सद्दाम कहते हैं कि वह चिकन बनाने में अपने घरेलू मसाले का ही प्रयोग करते हैं. घर में पिसे हुए सिलवट पर मसाले ही चिकन में प्रयोग करते हैं.

इतनी है कीमत
दुकान सुबह के 6:00 से लेकर शाम के 4:00 बजे तक खुली रहती है. वही वह अपने दिन भर की दुकानदारी में रोजाना 12 किलो आटे की लिट्टी और तकरीबन 4 से 6 किलो चिकन तक खपत कर देता है. उन्होंने कहा कि वह ग्राहकों को चार पीस लिट्टी और एक पीस चिकन के साथ ₹40 प्रति प्लेट लोगों को खिलाते हैं.

Tags: Bihar News, Food, Food 18, Local18, Purnia news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *