यहां के मटन-चावल का 40 साल से जलवा, स्वाद के दीवानों की लगती है भीड़, 25 लाख का है सालाना टर्नओवर

जितेन्द्र कुमार झा/लखीसराय. देसी स्टाइल में मटन का स्वाद तो हर जगह आपको मिल जाएगा, लेकिन लखीसराय में एक होटल ऐसा भी है जो अपने स्वाद से दूर-दराज रहने वाले लोगों को अपनी ओर खींच लाता है. जी हां, हम बात कर रहे है लखीसराय जिला मुख्यालय स्थित समाहरणालय से महज 100 मीटर दूर घोटू दा की दुकान की. यहां के मटन का जायका बेहद लाजबाब है. यह दुकान जिलेभर में बेहतरीन मटन परोसने के लिए मशहूर है.

होटल के मालिक की माने तो दूरदराज से लोग यहां मटन खाने के लिए पहुंचते हैं. अगर आप भी हैं मटन के शौकिन और लेना है जायके का स्वाद तो चले आएं लखीसराय के घोटू दा की दुकान. घोटू दा पिछले 40 वर्षो से लगातार स्वादिष्ट मटन और चावल खिला रहे हैं.

40 वर्षों से लोगों को खिला रहे हैं स्वादिष्ट मटन और चावल
होटल के मालिक घूटो दा ने बताया कि पिछले 40 वर्षों से शानदार मटन के साथ चावल खिला रहे हैं. इसके अलावा यहां मुर्गा और मछली भी लोगों को परोसा जाता है. लेकिन यहां अधिकांश लोग मटन ही खाने के लिए आते हैं. उन्होंने बताया कि प्रत्येक दिन औसतन 30 किलो मटन की बिक्री हो जाती है. वहीं मटन खा रहे लोगों ने बताया कि काफी शानदार मटन पिछले चार दशक से खिला रहे हैं. घोटू दा ने बताया कि बाजार से रोजाना ताजा मटन खरीदकर लाते हैं. इसमें जो भी मसाले का प्रयोग होता है, सब घर का तेयार किया हुआ होता है. यही वजह है कि मटन का सवाद निखकर आता है और लोग चाव से खाते हैं.

25 लाख से अधिक है सालाना इस दुकान का टर्नओवर
होटल के मालिक घूटो दा ने बताया कि ने बताया कि ग्राहकों को ताजा मटन खिलाते हैं. क्वालिटी से कभी समझौता नहीं किया है. यही वजह है कि जिलेभर से लोग यहां मटन खाने आते हैं. यहां 170 रुपये में चार पीस मटन और चावल खिलाते हैं. मटन के पीस का साइज भी बड़ा होता है. यह दुकान अब किसी परिचय का मोहताज नहीं रह गया है. यहां रोजाना 10 लोग काम करते हैं. सभी को 12 से 15 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन दिया जाता है. घूटो दा ने बताया कि इस दुकान का सालाना टर्नओवर 25 लाख से अधिक का है.

.

FIRST PUBLISHED : September 01, 2023, 12:04 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *