मुजफ्फरनगर में पिटबुल डॉग पालने पर लगेगा प्रतिबंध: नगरपालिका बोर्ड बैठक में स्वीकृति के लिए रखा जाएगा प्रस्ताव, आवारा कुत्तों की होगी नसबंदी

मुजफ्फरनगर3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
यह प्रतीकात्मक फोटो है। - Dainik Bhaskar

यह प्रतीकात्मक फोटो है।

मुज़फ्फरनगर शहर में कुत्ता पालने के शोकीन लोगों को झटका लगने जा रहा है। नगरपालिका परिषद शहरी क्षेत्र में पिटबुल डॉग पालने पर प्रतिबंध लगाने जा रही है। चेयरपर्सन के निर्देश पर जारी हुए पूरक एजेंडे में पिटबुल पालने पर प्रतिबंध लगाने वाला प्रस्ताव रखा गया है। इसके साथ ही आवारा कुत्तो की नसबंदी भी कराई जाएागी।

शहर में कुत्ता पालने का चलन बढता जा रहा है। दूसरी प्रजातियों के साथ आम तौर से अधिक खूंखार और खतरनाक माने जाने वाले पिटबुल प्रजाति के डाग को भी पाला जा रहा है। गत कुछ वर्षों के दौरान सामने आया कि पिटबुल डाग ने हमला कर कई बच्चों और बडो को भी घायल किया।

पिटबुल पालने पर प्रतिबंध और आवारा कुत्तो की होगी नसबंदी

नगर पालिका वार्ड सभासद मनोज वर्मा ने पालिका चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप को लिखित में अनुरोध कर मांग की थी कि खूंखाकर प्रजाति के पिटबुल डॉग पालने पर शहरी क्षेत्र में प्रतिबंध लगाया जाए। जिस पर विचार कर हुए पालिका चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने ईओ हेमराज सिंह को इससे संबंधित प्रस्ताव पूरक एजेंडे में रखने के लिए निर्देशित किया था।

ईओ की और से जारी 6 प्रस्ताव वाले पूरक एजेंडे में पिटबुल पालने पर प्रतिबंधित लगाए जाने संबंधित प्रस्ताव रखा गया है। पालिका चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने बताया कि पिटबुल डाग खतरनाक प्रजाति का जानवर है। कई शहरों में पिटबुल के बच्चों और आम लोगों पर हमला कर उन्हें घायल करने के मामले सामने आए। इसलिए सभी हालात को ध्यान में रख संबंधित प्रस्ताव 4 सितंबर को होने वाली बोर्ड बैठक में रखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि शहर में आवारा कुत्तो की नसबंदी भी कराई जाएगी।

5.36 करोड़ से 32 सड़कों को निर्मित कराए जाने के नए प्रस्ताव

मुख्यमंत्री नगर सृजन योजना में चिन्हित 32 सीसी सड़क और आरसीसी नाली निर्माण कार्यों को भी हरी झण्डी मिलने की संभावना है। इसके लिए शासन से पालिका को 4 करोड़ 52 लाख 27 हजार 402 रुपये का बजट मिला है, जबकि पालिका इन 32 प्रस्तावित विकास कार्यों पर 5 करोड़ 36 लाख 18 हजार 597 रुपये खर्च करने जा रही।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *