मुंगेरः रात्रि भोज के बाद 15 छात्राओं की बिगड़ी तबीयत, फूड प्वाइजनिंग की शिकायत आयी सामने, हॉस्टल में मची अफरा-तफरी

मुंगेर. बिहार के मुंगेर के जवाहर नवोदय विद्यालय में रात्रि भोजन के बाद होस्टल में रह रही 15 छात्राओं की अचानक तबीयत बिगड़ गई. सभी को पेट में दर्द, उल्टी और गले में जलन की शिकायत के बाद विधालय प्रबंधन ने इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में भर्ती कराया. इलाज के बाद सभी को होस्टल भेज दिया गया. वहीं एक छात्रा का इलाज जारी है. वहीं विधालय प्रबंधन ने बताया है कि लगभग 450 बच्चों ने खाना खाया था, जिसमें से 15 छात्राओं की तबीयत गड़बड़ा गयी. जानकारी के अनुसार, रविवार रात खड़गपुर अनुमंडल के रमनकाबाद स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में रात्रि भोजन के बाद 6वीं व 7वीं कक्षा की लगभग 15 छात्राओं की तबीयत बिगड़ गई.

बताया जा रहा है कि सभी फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए, जिसके बाद विद्यालय प्रबंधन के द्वारा आनन-फानन में सभी छात्रों को इलाज के लिय खड़गपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के बाद 14 छात्राओं को छुट्टी दे दी गई. वहीं एक छात्र को बेहतर इलाज के लिए अस्पताल में ही एडमिट कर लिया गया. दरअसल, रविवार की रात जेएनवी के मेस में लगभग होस्टल में रह रही 450 छात्र-छात्राओं ने खाना खाया, लेकिन खाना खाने के बाद 15 छात्रा को पेट दर्द, उल्टी, दस्त, सांस फूलने और गले में जलन की शिकायत के बाद इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया.

फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुई छात्राएं
इलाज कर रहे ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डा. अजीत कुमार ने बताया कि सभी छात्राओं में फूड प्वाइजनिंग के लक्षण देखने को मिले, जिसकी वजह से छात्रों की तबियत बिगड़ी. 15 बीमार छात्राओं में से 11 छात्राएं उल्टी, दस्त, सांस फूलने व गले में जलन की शिकायत कर रही थी. इलाज के बाद 15 में से 14 छात्राओं को विद्यालय भेज दिया गया, जबकि 1 छात्र जिसकी स्थिति थोड़ी खराब थी. उसे इलाज के लिया अस्पताल में ही एडमिट कर लिया गया. छात्रा का डॉक्टरों की निगरानी में इलाज चल रहा है.

इलाज के बाद मिली छुट्टी
इस मामले में नवोदय विद्यालय के अरुण कुमार ने बताया कि होस्टल में रह रहे लगभग 450 छात्र-छात्राओं ने मेस में बने भोजन को रात में खाया था इसके बाद 15 छात्राओं ने तबीयत खराब होने की शिकायत की, जिसके बाद सभी को अस्पताल में इलाज करवाया गया. अब सभी छात्राओं की स्थिति ठीक है और सभी होस्टल आ चुके है.

Tags: Bihar News, Munger news, PATNA NEWS

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *