मिचौंग तूफान का बिहार में भी असर जारी, 20 जिलों में बारिश का अलर्ट

सच्चिदानन्द/पटना : बंगाल की खाड़ी से उठा मिचौंग (MIGJAUM/MICHAUNG) एक गंभीर चक्रवाती तूफान का रूप ले चुका है. बापटला के करीब आंध्र प्रदेश तट से टकराया है. इस दौरान देश के कई हिस्सों में भारी बारिश देखने को मिल रही है. बिहार का हाल भी कुछ ऐसा ही है. पिछले 24 घंटों के दौरान डेहरी में बारिश दर्ज हुई. पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. आशीष कुमार के अनुसार मिचौंग तूफान का असर बिहार के कई हिस्सों में भी देखने को मिलने वाला है. इसके फलस्वरूप कई भागों में आज और कल बारिश होने की संभावना है.

कैसा रहेगा आज का तापमान

मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवाती तूफान की वजह से आज और कल बिहार के कई हिस्सों में बारिश का आसार है. राजधानी पटना समेत कैमूर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, जमुई, बांका, भागलपुर, मुंगेर, खगड़िया, भोजपुर और बक्सर में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है.

इसके साथ ही राज्य के अधिकांश हिस्सों में सुबह के समय कुहासा छाया रहेगा. पटना में सुबह से बादल और कोहरे का साया है. दिन में हल्की बारिश भी ही सकती है. बिहार का अधिकतम तापमान 26 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच और न्यूनतम तापमान 16 से 18 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. राजधानी की बात करें तो पटना का अधिकतम तापमान 27°C और न्यूनतम तापमान 20°C रहने की संभावना है. बीती रात को भी पटना में हल्की बूंदाबांदी हुई.

कैसा रहा पिछला 24 घंटा

पिछले 24 घंटों के दौरान बिहार के डेहरी में हल्की वर्षा दर्ज हुई. इसके अलावा राज्य का मौसम आमतौर पर शुष्क बना रहा. बिहार का अधिकतम तापमान 31.2°C मोतिहारी में दर्ज किया गया वहीं न्यूनतम तापमान 14.2°C मोतिहारी में ही दर्ज किया गया. पटना का अधिकतम तापमान 28°C और न्यूनतम तापमान 19°C दर्ज हुआ. मंगलवार को दिन भर बादल छाया रहा.

Tags: Bihar News, Local18, PATNA NEWS, Weather Update

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *