महाराष्ट्र में बड़ी अनहोनी: 40 मंजिला बिल्डिंग की लिफ्ट गिरी, हादसे में 6 मजदूरों की मौत

Maharashtra Lift Collapse Incident Updates: महाराष्ट्र के ठाणे में रविवार की शाम बड़ी अनहोनी हो गई। यहां एक लिफ्ट गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई। जबकि दो मजदूर घायल हो गए। उन्हें तुरंत एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के अनुसार, जिस 40 मंजिला बिल्डिंग में यह हादसा हुआ, वह घोड़बंदर रोड पर स्थित है। बिल्डिंग में वाटर प्रूफिंग का काम चल रहा था। काम खत्म होने पर मजदूर लिफ्ट से नीचे आ रहे थे, तभी अचानक लिफ्ट गिर गई। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

13वें मंजिल से गिरी लिफ्ट

बालकुम इलाके में नारायणी स्कूल के बगल में एक 40 मंजिला इमारत रूनवाल ऐरीन हाल ही में बनकर तैयार हुई है। यह साइट ध्रुव वोलेन मिल्स की है। रविवार को छत पर वॉटरप्रूफिंग का काम चल रहा था। रिपोर्ट के अनुसार, घटना शाम 6.15 बजे की है। मजदूर काम पूरा करने के बाद नीचे उतर रहे थे तभी 13वीं मंजिल पर लिफ्ट की रस्सी टूट गई। लिफ्ट झटके के साथ नीचे आई। उस वक्त लिफ्ट में 8 मजदूर सवार थे। उनमें से 6 की मौके पर ही मौत हो गई। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस फायरकर्मियों को साथ लेकर मौके पर पहुंची। अब पुलिस हादसे की वजह और अन्य पहलुओं पर जांच कर रही है।

मिल्स के प्रवक्ता ने कहा- हम जांच में सहयोग कर रहे

ध्रुव वोलेन मिल्स के प्रवक्ता ने कहा कि लिफ्ट निरंतर निगरानी में थी और लिफ्ट सर्विसिंग विक्रेता के साथ वार्षिक रखरखाव अनुबंध के तहत सेवा प्रदान की गई थी। अंतिम रखरखाव पिछले महीने 23 अगस्त को किया गया था, जहां तेल लगाने, सर्विसिंग, लिफ्ट रूम की जांच, ब्रेक सेटिंग्स, कार लाइनर का कार्य किया गया था। जांच, अप-ऑन लिमिट स्विच जांच विक्रेता द्वारा संतोषजनक ढंग से की गई थी।

हम पूछताछ कार्यवाही में पुलिस विभाग के साथ सहयोग कर रहे हैं। हमने साइट पर सभी बचाव और सहायता कार्यों को तेजी से बढ़ाया और अपने स्तर पर भी घटना की जांच कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: मैं चीन को अलग-थलग नहीं करना चाहता, वियतनाम में बोले बाइडेन, पीएम मोदी की मेजबानी के हुए कायल



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *