महाराष्ट्र : नागपुर के 150 से ज्यादा किसानों से 113 करोड़ रुपये की ठगी; 18 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

महाराष्ट्र : नागपुर के 150 से ज्यादा किसानों से 113 करोड़ रुपये की ठगी; 18 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

प्रतीकात्मक तस्वीर

नागपुर: महाराष्ट्र में नागपुर जिले की तीन तहसीलों में 150 से ज्यादा किसानों के साथ कथित तौर पर 113 करोड़ रुपये की ऋण संबंधी धोखाधड़ी की गई है. पुलिस के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि मुख्य आरोपी मौदा का रहने वाला चावल मिल का मालिक है और उसने 2017 में क्षेत्र में सूखे के बाद 151 किसानों को वित्तीय मदद का वादा किया था.

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा, ‘‘उसने (मिल मालिक) और उसके सहयोगियों ने मौदा, पारशिवनी और रामटेक तहसीलों के इन 151 किसानों के पैन कार्ड और आधार की जानकारी लेकर इनके नाम पर बैंक खाते खुलवाए.” अधिकारी ने बताया, ‘‘सदर के किंग्सवे में एक बैंक से प्रत्येक किसान के नाम पर 45 से 50 लाख रुपये तक का ऋण लिया गया और यह सारा धन मुख्य आरोपी रमन्नाराव बोल्ला की 12 कंपनियों के खातों में अंतरित कर दिया गया.”

उन्होंने कहा कि इनमें से कई किसानों को जब हाल में बैंक से ऋण चुकाने का नोटिस आया तब इस घोटाले का पर्दाफाश हुआ. उन्होंने कहा कि किसानों को जब नोटिस मिला तो उन्होंने बोल्ला से बहस भी की.

अधिकारी ने कहा, ‘‘बोल्ला ने धन वापस करने का वादा किया, लेकिन जब वह वादे से मुकर गया तो किसानों ने पुलिस से संपर्क किया. इन किसानों में से छह भूमिहीन हैं.” पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ संबंधित कानूनों की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें:-

नए सेवा कानून का परीक्षण करेगा सुप्रीम कोर्ट, दिल्ली सरकार की अर्जी पर केंद्र को नोटिस

सरकार ने 18 से 22 सितंबर तक बुलाया संसद का “विशेष सत्र”, फिलहाल एजेंडे की जानकारी नहीं

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *