महाकाल की शरण में क्यों पहुंचे अक्षय कुमार और शिखर धवन? दिया ये खास जवाब, देखें Video

मोहित राठौड़/ उज्जैन. विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल के दरबार में देश के बड़ी हस्तियां लगातार आशीर्वाद लेने पहुंच रहे हैं. अपने जन्मदिन पर फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार और क्रिकेटर शिखर धवन पहुंचे. फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार अपना जन्मदिन पर बाबा महाकाल के भस्म आरती में शामिल होकर मनाया. इस दौरान उनके साथ उनका पूरा परिवार मौजूद था. नंदी हॉल में बैठकर अक्षय कुमार ओम नमः शिवाय का जाप करते हुए बाबा के भक्ति में लीन नजर आए. उन्होंने बाबा महाकाल से आशिर्वाद लेकर देश की तरक्की की कामना की है.

फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार और क्रिकेटर शिखर धवन अपने परिवार के साथ बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए अल सुबह 4 बजे होने वाली भस्म आरती में शामिल हुए. उन्होंने नंदी हाल में बैठकर बाबा का पंचामृत अभिषेक, श्रंगार और भस्मारती देखी. अभिनेता अक्षय कुमार यहां बाबा के रंग में रंगे हुए दिखाई दिए उन्होंने भगवा रंग के वस्त्र धारण कर मस्तक पर चंदन का तिलक लगा रखा था.

इनके साथ इंडिया टीम के क्रिकेटर शिखर धवन भी बाबा महाकाल की भक्ति में लीन दिखाई दिए. नंदीहाल में बैठकर दोनों ने दो घंटे तक शिव को आराधना करते हुए ओम नमः शिवाय का जाप किया. भस्म आरती के दौरान नदी हाल में खड़े होकर अक्षय कुमार भी बाबा भक्ति में झूमे उठे. अक्षय कुमार के साथ उनकी बहन भांजी, पुत्र और मित्र भस्म आरती में शामिल हुए. भस्म आरती के बाद अक्षय कुमार ने गर्भगृह की चौखट से महाकाल का आशीर्वाद लिया यहां पर पुजारी द्वारा उन्हें पुष्पमाला पहनाई.

दोनों ने की मीडिया से चर्चा
मीडिया से चर्चा में करते हुए अक्षय कुमार ने कहा बाबा महाकाल से जन्मदिन पर आशिर्वाद लेकर देश की तरक्की की कामना की है. शिखर धवन ने इंडिया पाकिस्तान के मैच पर कहा कि बाबा महाकाल से बड़ी चीज मांगते हैं. पाकिस्तान से जीत तो छोटी बात है.

मंदिर के पुजारी ने करवाई पूजा
मंदिर के पुजारी आशीष गुरु ने बताया कि बाबा महाकाल के भस्म आरती महेश शामिल होने के लिए फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार और क्रिकेटर शिखर धवन पहुंचे हैं. अक्षय कुमार ने अपने जन्मदिन पर परिवार के साथ बाबा महाकाल के दर्शन किए हैं. उन्होंने बताया कि अक्षय कुमार ने राष्ट्र के लिए और खुद के लिए मंगल कामना की है. इस दौरान आशीष पुजारी ने महाकाल मंदिर के भस्म आरती और उनकी पौराणिक महत्व पर जानकारी दी.

साइना नेहवाल ने भी किए महाकाल के दर्शन
भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल भी आज उज्जैन पहुंची थे. उन्होंने नंदी हॉल से भगवान महाकाल का आशीर्वाद लिया. इस दौरान वे आरती में भी शामिल हुईं. पुजारी संजय शर्मा ने बताया कि साइना ने देश और उनके द्वारा चलाई जा रही एकैडमी के लिए भगवान से प्रार्थना की है. जल अर्पित कर भगवान से देश के खिलाड़ी भारत का नाम गौरवांवित करें, यही प्रार्थना की है. मंदिर समिति ने साइना का महाकाल का चित्र भेट कर सम्मान किया.

Tags: Akshay kumar, Local18, Mahakal Mandir, Mahakal temple, Shikhar dhawan

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *