महंगाई से लोगों को मिल सकती है बड़ी राहत, एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 200 रुपये की कटौती की संभावना

LPG cylinder

ANI

यह खबर चुनावी मौसम में आई है क्योंकि कीमतों में बढ़ोतरी का मुद्दा चुनावी मुद्दों में से एक होने जा रहा है। विपक्ष एलजीपी सिलेंडर के दाम को बड़ा मुद्दा बना रहा है। कर्नाटक चुनाव में भी यह एक बड़ा मुद्दा था।

महंगाई से लोगों को बड़ी राहत मिल सकती है। सरकार ने इस बात के संकेत दिए हैं। सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 200 रुपये की कटौती होने की संभावना है। मध्यम वर्ग के लिए यह अच्छी खबर है क्योंकि पिछले कुछ महीनों से लगभग सभी आवश्यक वस्तुओं की कीमतें ऊंची बनी हुई हैं। एलपीजी के दाम में कटौती से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। 14 किलोग्राम वाले एलजीपी सिलेंडर की मौजूदा कीमत करीब 11,00 रुपये है। अगर यह कदम उठाया जाता है तो लोगों को महंगाई से बड़ी राहत मिल सकती है। लोगों को यह उपहार रक्षा बंधन पर मिल सकता है। 

यह खबर चुनावी मौसम में आई है क्योंकि कीमतों में बढ़ोतरी का मुद्दा चुनावी मुद्दों में से एक होने जा रहा है। विपक्ष एलजीपी सिलेंडर के दाम को बड़ा मुद्दा बना रहा है। कर्नाटक चुनाव में भी यह एक बड़ा मुद्दा था। वहां, भाजपा को हार मिली। इससे पहले रविवार, 27 अगस्त को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 450 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने समेत कई चुनावी घोषणाएं कीं। उन्होंने कहा, “सावन के पवित्र महीने में महिलाओं को 450 रुपये में रसोई गैस मिलेगी। बाद में इस संबंध में एक स्थायी प्रणाली विकसित की जाएगी। मैंने 1.25 करोड़ महिलाओं के खातों में 250 रुपये भी स्थानांतरित किए हैं ताकि वे मंगलवार को राखी मना सकें।” 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *