मलाईदार ड्रैगन मोमो, आग पर होते हैं तैयार, देखते ही मुंह में आ जाएगा पानी

धीरज कुमार/किशनगंज. आपने मोमो का स्वाद खूब लिया होगा. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे मोमो के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका नाम सुनते ही आपके मुंह में पानी आ जाएगा. जी हां! इसका नाम है ड्रेगन मोमो. यह धधकती आग पर तैयार किया जाता है. 20 से ज्यादा मसाले से तैयार ड्रेगन मोमो का स्वाद अन्य मोमो से अलग हटकर होता है. किशनगंज में यह एकमात्र महावीर मार्ग गुरुद्वारा गली के समीप खालसा जूस एंड फास्ड फूड में खाने को मिलेगा. यहां आप 70 रुपए में 8 पीस मलाईदार ग्रेबी वाले ड्रेगन मोमो खा सकते हैं.

ड्रेगन मोमो को तैयार करने में 20 से ज्यादा मसाले का इस्तेमाल किया जाता है, जो कि सिलीगुड़ी से मंगवाया जाता है. इसमें मसाला-ब्लेक पेपर, वाइट पेपर, गरम मसाला, काला नमक, सादा नमक, जायफल, टोमैटो रेड चिली, ग्रीन चिली, वेनिगर, सोया सॉस, अजीना मोटो बटर, अदरक-लहसुन का चोपर कटिंग, साथ में प्याज, बंदगोभी, गाजर, शिमला मिर्च, हरी मिर्च, बीट आदि का इस्तेमाल किया जाता है. फिर जाकर तैयार होता है मलाईदार ड्रेगन मोमो, जिसे खाने का मजा ही कुछ अलग है.

हर रोज होती 200 प्लेट की सेलिंग‌

दुकान के शेफ अमन गुप्ता ने बताया कि ड्रेगन मोमो बनाने में मेहनत और समय ज्यादा लगता है. इस वजह से ज्यादातर फास्ट फूड स्टॉल वाले इसे नहीं बनाते हैं. लेकिन इस मोमो को खाने का मजा ही अलग है. अगर आपने एक बार ड्रेगन मोमो खा लिया तो इसके दीवाने हो जाएंगे. यही कारण है कि ड्रेगन मोमो खाने हर रोज यहां खासतौर से युवाओं की भीड़ लगी रहती है. मलाईदार ड्रेगन मोमो बनाने का प्रोसेस थोड़ा कठिन है, इस वजह से किशनगंज में बहुत कम स्टॉल पर यह मिलता है. खालसा जूस एंड फास्ड फूड स्टॉल के शेफ अमन गुप्ता बताते हैं कि किशनगंज के युवाओं पर इसका स्वाद सिर चढ़कर बोलता है. यही कारण है कि यहां दिनभर में लगभग 200 प्लेट ड्रेगन मोमो की खपत हो जाती है. जो कोई एक बार इसका स्वाद चख लेता है, वह बार-बार इसे खाने आते रहता है.

Tags: Bihar News, Food, Food 18, Kishanganj, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *