मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव में ‘हाथ’ आजमाने पर जदयू की सफाई- इंडिया अलायंस अब भी मजबूत, केंद्र सरकार को हराना लक्ष्य

हाइलाइट्स

जदयू ने मध्य प्रदेश विधान सभा में उतारे हैं पांच उम्मीदवार, अब इंडिया अलायंस पर दे रहा सफाई.
जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा- मध्य प्रदेश में हमारा आधार, इंडिया अलायंस पर नहीं कोई असर.
लोक सभा चुनाव 2024 में इंडिया अलायंस का लक्ष्य केंद्र सरकार को हर हाल में हराना- केसी त्यागी.

पटना. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू अपने स्टैंड पर कायम है. इसके साथ ही जदयू की ओर से कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में इंडिया एलायंस के ऊपर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा. जदयू ने कहा है कि यह प्रयोग कुछ-कुछ वैसा ही है जैसा एनडीए के साथ रहते हुए जदयू करता था. बता दें कि जेडीयू के महासचिव अफाक अहमद खान ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों की सूची जारी की है.

जदयू से जारी सूची के अनुसार, पिछौर से चंद्रपाल यादव, राजनगर से रामकुंवर रेकवार, विजयराघव से शिवनारायण सोनी, थांडला से टोल सिंह भूरिया और पेटलावाड़ से रामेश्वर सिंहवार चुनाव लड़ेंगे. यह संख्या 12 से 15 तक जा सकती है. इसको लेकर जदयू के मुख्य प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा, इंडिया गठबंधन का जन्म और अस्तित्व केंद्र से एनडीए या बीजेपी की सरकार को अपदस्थ करने के लिए हुआ है. इस पर इंडिया गठबंधन के सभी दल एक हैं, इसलिए लोकसभा चुनाव में इंडिया एलायंस के ऊपर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा.

मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव में 'हाथ' आजमाने पर जदयू की सफाई- इंडिया अलायंस अब भी मजबूत, केंद्र सरकार को हराना लक्ष्य

केसी त्यागी ने यह भी कहा कि मध्य प्रदेश में जनता दल की उपस्थिति पहले भी रही है हमारे आधा दर्जन मंत्री रह चुके हैं. केसी त्यागी ने आगे कहा, पहले जब हम एनडीए में थे तो कई सीटों पर सांकेतिक तौर पर चुनाव लड़ते थे, इस बार भी उसी तरह का प्रयोग है. इसको लेकर इंडिया गठबंधन में टूट हो गई है, या फूट पड़ गई है, ऐसा कुछ नहीं है. लोकसभा चुनाव आते-आते आप देखेंगे सभी इकट्ठे होकर चुनाव लड़ेंगे.

बता दें कि मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव में जेडीयू और कांग्रेस में गठबंधन नहीं हो पाया और जदयू ने प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है. जेडीयू सूत्रों के मुताबिक, जेडीयू ने मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से पांच सीट देने की मांग की थी. दो सीटों पर जेडीयू -कांग्रेस में बात चल रही थी. जेडीयू को उम्मीद थी कि कांग्रेस दो सीट जेडीयू के लिए छोड़ेगी, लेकिन कांग्रेस ने दो सीट नहीं छोड़ी जिसके बाद जेडीयू ने अपने उम्मीदवार उतारे.

Tags: Akhilesh yadav, CM Nitish Kumar, JDU news, MP Congress, MP politics

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *