भारत G20 का शानदार मेजबान और अध्यक्ष रहा, अर्जेंटीना के राष्ट्रपति ने शान में पढ़े कसीदे

Argentina President

ANI

भारत और अर्जेंटीना के बीच रक्षा साझेदारी पर अल्बर्टो फर्नांडीज ने कहा कि ठीक है, भारत और अर्जेंटीना के बीच संबंध बहुत ठोस, बहुत दृढ़ हैं, और हमारे व्यापार संबंध हर दिन बढ़ रहे हैं।

अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज ने कहा कि भारत जी20 का एक अद्भुत मेजबान और अध्यक्ष रहा है। यूक्रेनी संघर्ष और दुनिया की स्थिति के कारण अभी जी20 जैसे कार्यक्रम का आयोजन करना बहुत कठिन क्षण है। मुझे लगता है कि भारतीय राष्ट्रपति ने अफ्रीकी संघ को G20 में शामिल करके एक बड़ा कदम उठाया है। मैंने प्रस्ताव दिया है कि उस निर्णय के आधार पर जी20 को लैटिन अमेरिकी और कैरेबियाई राज्यों के समुदाय को शामिल करना चाहिए जो अफ़्रीकी संघ जैसी ही स्थिति से गुज़रता है।

भारत और अर्जेंटीना के बीच रक्षा साझेदारी पर अल्बर्टो फर्नांडीज ने कहा कि ठीक है, भारत और अर्जेंटीना के बीच संबंध बहुत ठोस, बहुत दृढ़ हैं, और हमारे व्यापार संबंध हर दिन बढ़ रहे हैं। भारत के पास मोदी, एक नेता हैं जिसे हर कोई पहचानता है और सराहना करता है और इसे अर्जेंटीना तक भी पहुंचाया जाता है। मने भारत के प्रधान मंत्री के साथ कई पहलों, कई चीजों पर चर्चा की है जो हम एक साथ कर सकते हैं। उनमें से एक चीज रक्षा से संबंधित है। 

अर्जेंटीना के रक्षा मंत्री हाल ही में भारत में थे, और उन्होंने यह जानने के लिए बातचीत की कि उन हथियारों (ब्रह्मोस मिसाइल, तेजस) के संबंध में भारत की पेशकश और प्रस्ताव क्या था। इसलिए हम देखेंगे कि यह कैसे काम करता है।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *