भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी कासिम POK में हुआ ढेर, मस्जिद परिसर में गोली मारकर हत्या

हाइलाइट्स

POK में मारा गया लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी.
एक मस्जिद के अंदर अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मार दी.
इस साल सीमा पार शीर्ष आतंकवादी कमांडर की यह चौथी हत्या.

जम्मू: भारत में वाटेंड एक आतंकवादी को शुक्रवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) में एक मस्जिद के अंदर अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मार दी. इस साल सीमा पार से सक्रिय किसी शीर्ष आतंकवादी कमांडर की यह चौथी हत्या है. अधिकारियों ने बताया कि प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित रियाज अहमद उर्फ अबू कासिम एक जनवरी को ढांगरी आतंकी हमले के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक था.

न्यूज एजेंसी PTI के अनुसार राजौरी जिले के ढांगरी गांव में आतंकवादियों के हमले और अंधाधुंध गोलीबारी में सात लोगों की मौत हो गई थी और 13 घायल हो गए थे. आतंकवादी अपने पीछे विस्फोटक उपकरण भी छोड़ गए थे जो अगली सुबह फट गया था. मूल रूप से जम्मू क्षेत्र का रहने वाला अहमद 1999 में सीमा पार से घुसपैठ कर गया था.

पढ़ें- G20 Summit: ‘भारत मंडपम’ में जुटेंगे दुनिया के टॉप लीडर्स, राष्ट्रपति की तरफ से डिनर, जानें आज का पूरा शेड्यूल

अधिकारियों ने बताया कि उसे पुंछ और राजौरी के सीमावर्ती जिलों में आतंकवाद के पुन: पैर पसारने के पीछे का दिमाग माना जाता था. POK की रिपोर्टों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि रावलकोट इलाके में अल-कुदुस मस्जिद के अंदर सुबह की नमाज के दौरान अज्ञात बंदूकधारियों ने अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी. अहमद ज्यादातर मुरीदके में लश्कर-ए-तैयबा बेस कैंप से काम करता था, लेकिन हाल ही में रावलकोट में स्थानांतरित हो गया था.

अधिकारियों ने कहा कि वह लश्कर-ए-तैयबा के मुख्य कमांडर सज्जाद जाट का करीबी सहयोगी था और संगठन के फाइनेंस की देखभाल भी करता था. वह पाकिस्तान से संचालित होने वाले विभिन्न आतंकी संगठनों का चौथा शीर्ष कमांडर था जिसे इस साल मार गिराया गया. मार्च में, प्रतिबंधित हिजबुल मुजाहिदीन के एक शीर्ष कमांडर की पाकिस्तान के रावलपिंडी में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

यह भी पढ़ें- G-20 Summit LIVE Updates: जी20 समिट में आज ‘एक पृथ्वी, एक परिवार’ पर 2 सत्र; भारत मंडपम में रात्रिभोज करेंगे विदेशी मेहमान

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के रहने वाले बशीर अहमद पीर उर्फ इम्तियाज आलम 15 साल से अधिक समय से पाकिस्तान में रह रहा था. उस पर कश्मीर में अल-कायदा की शाखा अंसार गजवत-उल-हिंद के मुख्य कमांडर जाकिर मूसा को मई 2019 में मारने का आरोप था.

वहीं फरवरी में कराची में अल-बद्र मुजाहिदीन के पूर्व कमांडर सैयद खालिद रज़ा की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसे पुलिस ने एक टारगेट किलिंग बताया. वैश्विक आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट के शीर्ष कमांडर के रूप में काम करने वाला एक कश्मीरी आतंकवादी, एजाज अहमद अहंगर, इस साल की शुरुआत में अफगानिस्तान के कुनार प्रांत में मृत पाया गया था. उसे कथित तौर पर तालिबान द्वारा मारा गया था.

Tags: Killed, PoK, Terrorist

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *