भाजपा नेता हत्याकांड: शूटरों की घेराबंदी में लापरवाही पड़ी भारी, जयंतीपुर चौकी इंचार्ज और दो सिपाही निलंबित

BJP leader murder case: Two constables suspended including sub inspector who could not catch shooters

भाजपा नेता अनुज चौधरी के हत्याराेपी पुलिस हिरासत में
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


नया मुरादाबाद स्थित पार्श्वनाथ प्रतिभा सोसायटी में भाजपा नेता अनुज चौधरी हत्या करने वाले तीनों शूटर वारदात से पहले और बाद में जयंतीपुर क्षेत्र में मौजूद रहे। बावजूद इसके जयंतीपुर पुलिस चौकी इंचार्ज नवीन कुमार और सिपाहियों ने शूटरों की घेराबंदी के प्रयास तक नहीं किए।

एसएसपी ने जांच कराने के बाद इंचार्ज और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। संभल जनपद के ऐचोड़ा कम्बोह थाना क्षेत्र के अलिया नेकपुर गांव निवासी भाजपा नेता अनुज चौधरी की नया मुरादाबाद स्थित पार्श्वनाथ प्रतिभा सोसायटी में 10 अगस्त की शाम करीब छह बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

इस मामले में 16 अगस्त को पुलिस ने संभल जनपद के असमोली ब्लॉक की प्रमुख संतोष देवी के बेटे अनिकेत चौधरी और उसके साथी रेलवे हरथला काॅलोनी निवासी रेलवे क्लर्क नीरज पाल को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया था कि हत्याकांड की साजिश ब्लॉक प्रमुख का बेटा अनिकेत, पति प्रभाकर ने रची थी।

 

उन्होंने जेल में दीपक हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे संभल के भवालपुर निवासी मोहित चौधरी के भाई केजीके कॉलेज के क्लर्क अमित चौधरी और उसके गांव के पुष्पेंद्र उर्फ भूरा, रेलवे क्लर्क नीरज पाल ने रची थी। मझोला के जयंतीपुर निवासी शूटर सूर्यकांत शर्मा, आकाश और सुशील शर्मा से तीस लाख रुपये में हत्या का सौदा तय किया था।

 

22 अगस्त को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान तीनों शूटरों को गिरफ्तार किया था। पुलिस पूछताछ में शूटरों से पता चला था कि वह हत्या से पहले जयंतीपुर क्षेत्र में थे और हत्या के बाद भी जयंतीपुर क्षेत्र में रहे थे। तब एसएसपी ने सीओ सिविल लाइंस से जयंतीपुर पुलिस पर तैनात पुलिस कर्मियों की जांच कराई।

 

जांच में सामने आया है कि चौकी इंचार्ज नवीन कुमार और सिपाही राहुल कुमार ने शूटरों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास नहीं किए। एसएसपी हेमराज मीना ने बताया कि दरोगा और दो सिपाही निलंबित किए गए हैं। तीनों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

विवेचनाओं में लापरवाही पर इंस्पेक्टर के खिलाफ जांच के आदेश

अपराध शाखा में तैनात इंस्पेक्टर वली अहमद मोहम्मद के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं। इंस्पेक्टर के पास कई केसों की विचेचना हैं लेकिन विवेचना लंबे समय से लंबित हैं। एसएसपी ने सीओ को जांच के आदेश दिए हैं।

भाजपा नेता हत्याकांड में अब तक गिरफ्तारी

  • नीरज पाल (साजिशकर्ता)
  • अनिकेत चौधरी (साजिशकर्ता)
  • पुष्पेंद्र चौधरी उर्फ भूरा, (साजिशकर्ता)
  • अमित चौधरी (साजिशकर्ता)
  • सूर्य कांत शर्मा (शूटर)
  • आकाश कश्यप (शूटर)
  • सुशील शर्मा (शूटर)

     

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *