बोकारो: यहां लगती है नॉनवेज के शौकीनों की महफिल, ₹150 में मिलेगा तंदूरी मूर्गा

कैलाश कुमार/बोकारो. बोकारो के सेक्टर 4 सब्जी मार्केट के सामने स्थित सोनू की दुकान तंदूरी चिकन के लिए खूब लोकप्रिय है. जहां मांसाहार के शौकीन लोग दूर-दूर से खास तंदूरी चिकन का लुत्फ उठाने के लिए आते हैं. दुकान के संचालक सोनू ने बताया कि वह बीते 5 साल से यहां नॉन वेज आइटम की दुकान चला रहे हैं और उनकी दुकान में खास तौर पर तंदूरी चिकन की वैरायटी जैसे लजीज चिकन टीका, चिकन लॉलीपॉप, चिकन विंग्स जैसे विभिन्न आइटम बनाए जाते हैं.

दुकान पर खास तंदूरी चिकन फुल प्लेट (12 पीस ) की कीमत 300 रुपए है. वहीं हाफ प्लेट तंदूरी चिकन (6 पीस) की कीमत 150 रुपए है. इसके अलावा 100 रुपए में एक पीस चिकन लेग कबाब और 200 रुपए में एक पीस चिकन टिक्का और एक पीस चिकन लॉलीपॉप भी मिलता है. वहीं चिकन विंग्स की कीमत 150 रुपए है. तंदूरी चिकन के जायके को दोगुना करने के लिए खासतौर पर तंदूरी रोटी भी बनाई जाती है. जिसकी कीमत 10 रुपए है. बटर वाली तंदूरी रोटी कि कीमत 15 रुपए है.

ऐसे तैयार करते हैं तंदूरी चिकन
तंदूरी चिकन बनाने को लेकर सोनू ने बताया कि सबसे पहले ताजा चिकन लिया जाता है. फिर उसे अच्छे से धोकर उसमें नमक, हरी मिर्च, लहसुन और विभिन्न मसाले मिलाए जाते हैं. फिर एक घंटे के लिए तंदूर पर रखकर चिकन को पकाया जाता है. आखिर में ग्राहक को हरी चटनी, प्याज और नींबू के साथ परोस दिया जाता है.

रोजाना 100 प्लेट चिकन तंदूरी की खपत
दुकान के संचालक सोनू ने बताया कि उनकी दुकान पर रोजाना 100 प्लेट चिकन तंदूरी की खपत होती है. वह अपनी दुकान रोजाना शाम 5 बजे से लेकर रात के 11 बजे तक चलाते हैं. वहीं दुकान पर तंदूरी चिकन खाने आए ग्राहक सुशील कुमार ने बताया कि सावन में लंबे वक्त के बाद उन्होंने तंदूर चिकन का स्वाद चखा है. उन्हें यहां के तंदूरी चिकन का स्वाद बेहतरीन लगा.

Tags: Bokaro news, Food 18, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *