बोकारो की ये आलू टिक्की चाट है बेस्ट, 6 घंटे में हो जाती है खत्म

कैलाश कुमार/बोकारो. बोकारो के चास के मेन रोड स्थित कृष्णा चाट भंडार अपने खास लाजवाब आलू टिक्की चाट के लिए फेमस है. यहां शाम होते ही स्टॉल पर चटपटा खाने के शौकीन लोगों कि भीड़ देखने को मिलेगी. जो ख़ासतौर पर दूर-दूर से लोग आलू टिक्की चाट खाने के लिए पहुंचते है. कृष्णा चाट भंडार के संचालक धीरज ने बताया कि यह स्टॉल 40 साल पहले उनके पिताजी ने शुरू की थी. अब वह इसका संचालन कर रहे हैं. उनकी दुकान खास आलू टिक्की चाट के लिए प्रसिद्ध है.

यहां ग्राहक 50 रुपए में बेहतरीन टेस्टी आलू टिक्की चाट का लुफ्त उठाते हैं. वहीं, हाफ प्लेट टिक्की चाट की कीमत 30 रुपए है. आलू टिक्की चाट बनाने की विधि को लेकर धीरज ने बताया कि सबसे पहले आलू को उबालकर तैयार किया जाता है. फिर अच्छे से तोड़कर कॉर्न फ्लोर साथ मिलकर गोलाकार बनाया जाता है. उसे तवे पर अच्छे से सेका जाता है. आज आखिर में उसे तोड़कर मीठी चटनी, हरी चटनी दही, इमली सेव और गुपचुप का चुरा डालकर तैयार किया जाता है. फिर उसे ग्राहक को परोस दिया जाता है.

रोजाना 100 प्लेट आलू टिक्की चाट की खपत 

संचालक धीरज ने बताया कि उनकी दुकान पर रोजाना 100 प्लेट आलू टिक्की चाट की खपत हो जाती है. वह अपनी दुकान रोजाना शाम 4:00 बजे से लेकर रात के 10:00 बजे तक खुली रखते हैं. वहीं, दुकान पर आलू की चाट खाने आई प्रीति ने बताया कि जब भी वह शॉपिंग के लिए आती है तो यहां आकर आलू टिक्की चाट के स्वाद का आनंद जरूर लेती है.

.

FIRST PUBLISHED : August 31, 2023, 18:33 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *