बेवफा चाय वाले ने लोगों को बना रखा है दीवाना, 900 कप चाय-कॉफी की होती है सेल

गुलशन सिंह/बक्सर. देश में इन दिनों चाय का ट्रेंड चल रहा है. खासकर युवाओं के बीच अलग-अलग फ्लेवर्स की चाय पीने की होड़ मची हुई है. यही वजह है कि शहर के विभिन्न इलाकों में अजीबोगरीब नाम वाले चाय दुकान तेजी से खुल गए हैं. इसी तरह बक्सर के बाईपास रोड स्थित न्यू बस स्टैंड में भी बेवफा चाय वाला के नाम से एक दुकान है, जहां प्रतिदिन शहर के सैकड़ों लोग चाय और कॉफी की चुस्की लेने आते हैं.

इस चाय दुकान के संचालक प्रकाश कुमार उर्फ छोटू ने बताया कि 2001 से हीं इस जगह पर अपनी चाय की दुकान चलाते आ रहे हैं. वहीं 2014 में कॉफी शॉप भी शुरू कर दिया. छोटू ने बताया कि दुकान का नाम बेवफा चाय रखने के पीछे उद्देश्य यही रहा कि नाम के वजह से दुकान की पहचान बाजार में अलग हो.

900 कप प्रतिदिन बिकता है चाय और कॉफी

छोटू ने बताया कि यहां चाय की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाता रहा है. जिसके चलते रोजाना लगभग 500 कप चाय तथा 400 कप कॉफी की बिक्री होती है. छोटू ने बताया कि यहां चार फ्लेवर्स की चाय तथा दो फ्लेवर्स की कॉफी बनाई जाती है. उन्होंने बताया कि सबसे कम रेट की चाय 10 रुपए की है.

वहीं अधिकतम 25 रुपए की चाय है जिसका नाम क्रीम चाय है. रोजाना 10 हजार का सेल हो जाता है. उन्होंने बताया कि उनकी दुकान प्रतिदिन शाम को 6 बजे से रात 12 बजे तक चलती है. छोटू ने बताया कि इस दुकान पर कुल आठ लोग काम करते हैं.

ग्राहकों ने की चाय की तारीफ

छोटू ने बताया कि यहां खास तरीके से चाय बनाया जाता है. सबसे पहले कोयले की आग लगाई जाती है. इसके बाद चूल्हे पर डबरा बिठाकर उसमें दूध डाल कर धीमी आंच पर दूध को पकाया जाता है फिर मात्रा अनुसार उसमें चायपत्ती, चीनी, अदरक, इलाइची, चाय मसाला इत्यादि डाल कर 5 से 10 मिनट तक खौलाया जाता है.

वहीं चाय कोयले की आंच पर बनने के कारण काफी सोंधी स्वाद का होता है, जिसे ग्राहक भी चाव से पीते है. वहीं बेवफा चाय दुकान पर चाय पीने पहुंचे रेडक्रॉस सोसायटी के सदस्य प्रमोद अग्रवाल ने बताया कि यहां की चाय काफी फेमस है. उन्होंने बताया कि वे अपने साथियों के साथ हमेशा चाय पीने आते रहते है.

Tags: Bihar News, Buxar news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *