बेड के नीचे भूलकर भी न रखें ये 4 चीजें, वरना अमीर बनने का सपना कभी नहीं होगा पूरा

Bedbox Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में प्रत्येक चीज के लिए खास नियम बताए गए हैं। जिसमें बेडरूम से लेकर पूजा-मंदिर तक शामिल हैं। कई बार बिस्तर की दिशा भी सही रहती है फिर भी घर में बरकत नहीं रहती, तो संभव है कि बिस्तर के नीचे रखे सामान वास्तु दोष उत्पन्न कर रहा है और इसकी वजह से ही घर-परिवार में बरकत नहीं हो रही है। ऐसे में आपको सबसे पहले बिस्तर के नीचे रखी वस्तुओं का स्थान परिवर्तन करना चाहिए। आइए जानते हैं कि बेड के नीचे रखी हुई किन चीजों की वजह से वास्तु दोष उत्पन्न होता है और इसका निदान क्या है।

आभूषण

कई लोग अपने घर में बिस्तर के नीचे सोने-चांदी और कई कीमती जेवर सुरक्षा की दृष्टि से रख देते हैं। हालांकि ये स्थिति वास्तु नियम के बिल्कुल खिलाफ है। जानकार बताते हैं कि स्वर्ण-आभूषण का संबंध भगवान विष्णु से है। ऐसे में बिस्तर के नीचे इन चीजों को रखने से भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। परिणामस्वरूप आर्थिक तंगी का शिकार होना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: Alum For Money: फिटकरी का ये 1 प्रयोग आपको तुरंत बना देगा अमीर, भर जाएगी तिजोरी

जूते-चप्‍पल

वास्तु शास्त्र के जानकार बताते हैं कि भूलकर भी बिस्तर के नीचे बने बॉक्स में जूते-चप्पल इत्यादि नहीं रखने चाहिए। इतना ही नहीं, बेडरूम स्लीपर भी बिस्तर के नजदीक नहीं रखना चाहिए। दरअसल बिस्तर-बॉक्स में जूते-चप्पल रखने से भयानक वास्तु दोष उत्पन्न होता है। जिसकी वजह से अनिद्रा, आर्थिक तंगी गंभीर बीमारी का खतरा बना रहता है। ऐसे में इस बात का हमेशा ध्यान रखें।

– विज्ञापन –

बर्तन

कई लोग घर में जगह के अभाव की वजह से बर्तनों, या क्रॉकरी इत्यादि को बिस्तर-बॉक्स में रख देते हैं। हालांकि उन्हें यह पता नहीं होता कि यह कितना खतरनाक साबित हो सकता है। वास्तु एक्सपर्ट बताते हैं कि बेड-बॉक्स में बर्तनों को रखने से ना सिर्फ मां लक्ष्मी की नाराजगी झेलनी पड़ती है, बल्कि शनि देव भी नाराज हो जाते हैं। दरअसल स्टील की बर्तनों का सीधा संबंध शनि देव से है। जबकि मिट्टी, कांच, प्लास्टिक का संबंध राहु से है। ऐसे में बिस्तर के नीचे बर्तनों को रखने से शनि-राहु-केतु और मां लक्ष्मी की नाराजगी जीवन पर भारी पड़ सकती है।

रुपये

कुछ लोग अक्सर बेड के नीचे रुपये-पैसे रख देते हैं। हालांकि आंशिक सुरक्षा की दृष्टि से तो यह सही है, मगर वास्तु शास्त्र की दृष्टि से यह बेहद अशुभ है। दरअसल रुपये-पैसों का संबंध मां लक्ष्मी से होता है। मां लक्ष्मी ही धन की अधिष्ठात्री देवी हैं। ऐसे में बिस्तर के नीते यत्र-तत्र रुपये-पैसे रखने से मां लक्ष्मी नराज होकर घर से चली जाती हैं।

यह भी पढ़ें: तुलसी के साथ ये 5 पौधे लगाने से घर-परिवार हमेशा रहेगा खुशहाल, पैसों की तंगी होगी दूर

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *