बुरहानपुर: 25 साल से नहीं बना पुलिया, बरसात के दिनों में तीन गांव का टूटता है संपर्क 

मोहन ढाकले/बुरहानपुर. जिले के ग्राम नसीराबाद नीमनाले पर पुलिया का निर्माण कार्य नहीं होने के कारण ग्रामीणों और किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीण पिछले 25 सालों से 50 बार पंचायत जिला पंचायत और कलेक्ट्रेट कार्यालय में इसकी समस्या बता चुके हैं लेकिन आज तक भी कोई निराकरण नहीं हुआ है. ग्रामीणों ने कलेक्टर को इस समस्या से अवगत करवाते हुए पुलिया के निर्माण की गुहार लगाई.

तीन गांव से टूटता है संपर्क
बरसात के दिनों में इस मार्ग पर पानी अधिक होने से तीन गांव का संपर्क टूट जाता है, जिसमें नीमना, नसीराबाद, और बोरी गांव का संपर्क टूटता है. इसके परिणामस्वरूप, ग्रामीणों को कई घंटों तक इंतजार करना पड़ता है, जिससे उनकी सामाजिक और आर्थिक दिक्कतें बढ़ जाती हैं. कुछ लोग इस समस्या का समाधान खोजते हुए अपनी जान को जोखिम में डालते हैं और वाहनों को पार करने का प्रयास करते हैं, जो उनके लिए जोखिमपूर्ण हो सकता है.

25 सालों में 50 बार ग्रामीणों ने की शिकायत
गांव के किसान, डॉक्टर विनोद चौधरी ने बताया कि हम पिछले 25 सालों से पुलिया के निर्माण के लिए शिकायत कर रहे हैं, लेकिन आज तक कोई निराकरण नहीं हुआ है. नाले पर पानी अधिक होने के कारण किसान और ग्रामीणों को तेंदू करके रास्ता पार करना पड़ता है, जिससे किसानों के खेतों तक पहुँचने में भी कई समस्याएं आती हैं. इससे फसलों को भी नुकसान होता है, इसलिए हमने कलेक्टर भव्या मित्तल से पुलिया का निर्माण होने के लिए गुहार लगाई है.

खेतों तक नहीं पहुंच रहे वाहन
आसपास के 100 से अधिक किसानों के खेतों तक वाहन पहुंचाने में समस्या हो रही है, जिससे किसानों को मजदूरों के माध्यम से अपनी फसल पहुंचानी पड़ रही है. बरसात के अधिक होने के कारण किसान खेतों में भी पहुंच नहीं पा रहे हैं, जिससे उनकी फसलों को भी नुकसान हो रहा है.

जिम्मेदारों ने दिया यह जवाब
कलेक्टर भव्या मित्तल ने जब ग्रामीण और किसानों की समस्या को सुनी, तो उन्होंने इस पर विचार करने और जांच करने के निर्देश दिए हैं. वह ने इस समस्या के निराकरण के लिए कदम उठाने का आश्वासन दिया है और बताया कि इसे जल्द ही समाधान किया जाएगा.

Tags: Latest hindi news, Local18, Madhyapradesh news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *