बिहार में MBA नहीं ‘पप्पू चाय वाला’ की है धूम, नौकरी जाने के बाद शुरू की दुकान

रितेश कुमार/समस्तीपुर. चाय आज के समय में सबकी फेवरेट है. अगर वो कुल्हड़ में मिले तो मजा ही कुछ है. समस्तीपुर में इन दिनों पप्पू चाय वाले की काफी डिमांड है. कोरोना में बाहर रहकर काम करते थे. पर नौकरी चली गई. फिर यूट्यूब देख कुल्हड़ वाली चाय दुकान खोलने का आइडिया आया. आज महीने की 1.50 लाख इनकम है. समस्तीपुर जिले के सरायरंजन प्रखंड के गंगसारा गांव के इस युवक के चाय का बिजनेस चल पड़ा. लोग यहां पर चाय पीने के लिए काफी इंतजार भी करते हैं. यहां रोजाना 500 कप की बिक्री होती है. 10 रुपये कप के हिसाब से लोग चाय पीते हैं.

पप्पू ने अपने चाय बनाने का तरीका बताया. पहले चूल्हा पर बर्तन को गर्म करते हैं और फिर दूध डालते हैं. जब दूध में थोड़ा सा उबाल आ जाता है तो फिर उसमें इलायची फ्लेवर चाय पत्ती डालते हैं. जिसके बाद उबाल आने तक पकाया जाता है. जब चाय पूरी तरह से खौल जाती है, तो कुल्हड़ में डालकर लोगों को दिया जाता है. यही खासियत है कि यहां की चाय लोग काफी पसंद कर रहे हैं. यहां की इलायची फ्लेवर वाली चाय लोग ज्यादा पसंद करते हैं. साथ ही दूर दराज के लोग भी इस रास्ते से जब गुजरते हैं तो इनकी दुकान की चाय पीने के बाद ही आगे का सफर तय करते हैं.

लोग चाय पीकर तय करते है आगे का सफर
दुकानदार पप्पू कुमार ने बताया कि हमने जब दुकान की शुरुआत की थी, तो उस दौरान पहले दिन 50 कुल्हड़ चाय की बिक्री हुई थी. परंतु आज के समय में हमारे यहां प्रत्येक दिन करीब 500 कुल्हड़ चाय बिकती है, क्योंकि हमारी दुकान हाईवे किनारे हैं. हाईवे से गुजरने वाले लोग हमारे यहां पर काफी अधिक रुकते हैं. जिस जगह पर दुकान है. उस जगह से 10 किलोमीटर आगे और पीछे कोई भी चाय की दुकान नहीं है. इसका नतीजा है कि लोग मेरी दुकान पर रुक कर यहां चाय का स्वाद लेकर आगे का सफर तय करते हैं. साथ ही इलायची फ्लेवर चाय होने के कारण हमारे यहां की चाय लोग काफी पसंद करते हैं.

.

FIRST PUBLISHED : October 25, 2023, 17:37 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *