बिहार में 27 से खेल का महाकुंभ होगा शुरू, 18 खेलों में 3200 खिलाड़ी लेंगे भाग

गौरव सिंह/भोजपुर. बिहार के भोजपुर में वार्षिक खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है. इस बार इस प्रतियोगिता में कुल 18 खेलों को शामिल किया गया है. जिसमें 3200 खिलाड़ी अपने प्रतिभा का हनर दिखाएंगे. बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को राज्य के टीम में शामिल किया जायगा जो कि राष्ट्रीय स्तर के खेल में हिस्सा लेंगे. जिला खेल पदाधिकारी संजीव कुमार के द्वारा पूरे मामले की जानकारी दी गई है.

जानिए क्या है तैयारी
कला संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार सरकार के वार्षिक खेल कार्यक्रम के अंतर्गत भोजपुर जिला विद्यालयी खेल के सफल आयोजन को लेकर खेल भवन में जिला खेल पदाधिकारी संजीव कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई है. बैठक में जिले के विभिन्न खेल संघों के सचिव ने हिस्सा लिया. विद्यालय खेल के सफल आयोजन पर विस्तार से चर्चा हुई. मौके पर खेल स्थान एवं तिथि का निर्धारण किया गया.उद्घाटन 27 अक्टूबर को वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में होगा. उद्घाटन सत्र के बाद विभिन्न खेलों का संचालन विभिन्न खेल मैदानों पर होगा.

एथलेटिक्स 27-28 अक्टूबर को महाराजा कॉलेज में आयोजित किया जाएगा. अन्य खेल को वीर जैन कॉलेज खेल मैदान,आरा क्लब व खेल भवन में आयोजित किया जायगा.

विद्यालयों को दिया गया आदेश
खेल प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यालय अपने विद्यालय के बैनर एवं खेल पोशाक में खेल शिक्षक के साथ शामिल होंगे. नियम नहीं पालन करने वाले खिलाड़ियों को प्रतियोगिता में भाग लेने से वंचित कर दिया जायगा.

अधिकारी ने क्या कहा
जिला खेल अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि 27 से 29 अक्टूबर तक खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. कुल 18 खेल को इसमें शामिल किया गया है. इसमें एथलेटिक्स, फुटबॉल, बॉलीबॉल, कबड्डी, खो-खो, बैडमिन्टन, कुश्ती, क्रिकेट, भारोत्तोलन, वुशू, कराटे, ताईक्वाण्डो, हॉकी, हैण्डबॉल, रग्बी, बास्केटबॉल, योगा, शतरंज शामिल किया गया है. इन खेलों में खेलने के लिए 32 सौ खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन हुआ है.

डायबिटीज के लिए रामबाण है ये पौधा, चीनी की जगह करें इस्तेमाल तो मरीज हो जाएगा चंगा!

सरकारी व निजी विद्यालय के अंडर 14,17 और अंडर 19 के बालक और बालिका खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. इन सभी खेलो में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को उनके खेल से जुड़ा कितजे जिला प्रसाशन देगा. साथ ही बिहार राज्य के टीम में शामिल किया जायगा जो कि राष्ट्रीय गेम खेलेंगे.

Tags: Bhojpur news, Bihar News, Local18, Sports news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *