बिहार में स्कूल हॉस्टल से अचानक ‘गायब’ हो गईं 55 लड़कियां, छात्राओं ने लगाए ये आरोप

Girls Run Away From Kasturba Gandhi Balika Vidyalaya Hostel: बिहार के स्कूल हॉस्टल से अचानक 55 लड़कियां ‘गायब’ हो गईं। हालांकि इनमें से कुछ लड़कियां सोमवार सुबह तक हॉस्टल में वापस आ गईं। उधर, मामले की जानकारी के बाद जमुई प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक, जमुई जिले के सोनो ब्लॉक में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय (केजीबीवी) से शनिवार आधी रात को 55 लड़कियां भाग गईं। इनमें से करीब 20 लड़कियां सोमवार सुबह तक वापस आ गईं। जब उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि उन्हें रात का खाना नहीं दिया गया था, जिससे चलते वो हॉस्टल से निकलकर घर चलीं गईं थीं।

वहीं, मामले की जानकारी के बाद जमुई जिला शिक्षा पदाधिकारी कपिल देव तिवारी ने सर्व शिक्षा अभियान की जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सीमा कुमारी को जांच करने को कहा है। बताया जा रहा है कि जो छात्राएं गायब हुईं, उनमें से अधिकतर 9 से लेकर 12वीं की छात्राएं थीं।

सर्व शिक्षा अभियान की पदाधिकारी ने क्या कहा?

सीमा कुमारी ने पुष्टि की कि लड़कियां भाग गईं क्योंकि शनिवार रात को खाना नहीं मिला था। उन्होंने इस घटना को सुरक्षा चूक बताते हुए कहा कि सोमवार सुबह तक लगभग 20 लड़कियां लौट आईं। उधर, स्कूल के प्रिंसिपल प्रशांत कुमार ने कहा कि हम सभी लड़कियों को हॉस्टल में वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं।

– विज्ञापन –

हॉस्टल वार्डन गुड्डी कुमार ने बताया कि शनिवार की रात खाना नहीं मिलने से छात्राएं नाराज थीं। उन्होंने कहा कि हमने रात 2 बजे तक उनके गुस्से को शांत करने की कोशिश की और बाद में सो गए। उन्होंने कहा कि लड़कियां रात 2 बजे के बाद गेट खोलकर हॉस्टल से बाहर चली गई होंगी। गार्ड अविनाश कुमार ने कहा कि जब लड़कियां बाहर निकलीं तो उन्हें झपकी आ गई थी।

हॉस्टल लौटी छात्राओं ने क्या कहा?

सोमवार को लौटीं 20 लड़कियों में सोनाली कुमारी भी शामिल थी। उन्होंने कहा कि ये पहली बार नहीं है कि हॉस्टल में रात को खाना नहीं मिला है। पहले भी ऐसे कई उदाहरण हैं जब छात्रों को खाना पकाने में मदद करने के लिए बुलाया गया था। एक अन्य छात्रा खुशबू कुमारी ने कहा कि हम भूखे थे, इसलिए हॉस्टल से चले गए।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *