बिहार में शुद्ध पेड़े के लिए जानी जाती है यह दुकान, 40 KG रोज की है खपत

रितेश कुमार/समस्तीपुर : आमतौर पर बाजारों में इन दिनों में मिलावटी पेड़ा काफी मात्रा में बिकता है. जिसको लेकर लोग अब शुद्ध सामानों की दुकान तलाशने में लगे हुए हैं. अगर आप भी पेड़ा खाने के हैं शौकीन और खोज रहे हैं शुद्ध पेड़ा तो आप यहां आ सकतें हैं. आपको यहां पर भैंस के शुद्ध दूध का पेड़ा मिलेगा. अगर ऐसे में आप भी शुद्ध पेड़े का स्वाद चखना चाहते हैं तो समस्तीपुर के भुट्टा चौक पर सुशील की दुकान में आपको शुद्ध दूध का पेड़ा मिलेगा.

करीब 40 वर्षों से चल रही है दुकान

सुशील की दुकान यहां पर करीब 40 वर्षों से चल रही है. इनके पेड़े का स्वाद चखने के लिए दरभंगा, मधुबनी, जयनगर, समस्तीपुर, वैशाली, बेगूसराय आदि जगहों के लोग इस रास्ते से जब गुजरते हैं तो सुशील की दुकान पर जरुर आते हैं. इनके पेड़ा का स्वाद चख कर जाते हैं. बताया जाता है कि यहां पर प्रत्येक दिन करीब 30 किलो पेड़ा का खपत होता है. यहां पर पर प्रति किलो 400 रुपए मिलता. जबकि एक पीस पेड़ा 10 रुपए में मिलता है. कहां जाता है शुद्धता के कारण इनके पेड़े की डिमांड अधिक है.

शुद्ध खोये की दुकानदार लेते हैं गारंटी

बातचीत के दौरान सुशील ने बताया कि पहले हमारे दादाजी दुकान चलाते थे. जिसके बाद हमारे पिता ने इस दुकान की देखरेख करते थे. परंतु पिता जब बुजुर्ग हो गए तो हमने इस दुकान का पूरी जिम्मेदारी देख रहे हैं. पहले के मुकाबले आज भी हमारे दुकान में शुद्ध सामग्री मिलती है. इसलिए लोग हमारे दुकान का पेड़ा अधिक पसंद कर रहे है. सुशील ने बताया कि हमारा ग्राहक लोकल के साथ-साथ दूरराज से ग्राहक है. समस्तीपुर दरभंगा मुख्य मार्ग से गुजरने वाले लोग हमारी दुकान पर रख कर हमारे पेड़ा का स्वाद चखकर जाते हैं. इसी का नतीजा है कि आज हमारे यहां पहले पेड़ा का डिमांड अधिक हो गया है.

Tags: Bihar News, Local18, Samastipur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *